कार रैली 600 km की करेंगी दुरी तय, विजेता को सरदार बल्लभ भाई पटेल जी की जयंती पर दिया जाएगा अवार्ड

0

बिहार दूत न्यूज, पटना
नारी सशक्तिकरण के क्षेत्र में कार्य करने वाली स्वयंसेवी संस्था ‘ बोवार्ड ‘ द्वारा Azaadi@75 कार रैली आज वाराणसी के लिए रवाना हुई। उन्होंने बताया ये पहली बिहार की स्पोर्ट्स कार रैली है जो कोविड महामारी के बाद बिहार से प्रस्थान कर रही है। कुल प्रतिभागी और रैली टीम सहित 25 गाड़ियां सम्मिलित हो रही हैं।
खेल की दुनिया में इतिहास रचती रही है यह कार रैली, इस बार फिर 600 km की दुरी करेंगी। 2 दिन की ये रैली बोवार्ड एक एन जी ओ है जो महिला सशक्तिकरण पर काम करता है द्वारा आयोजित है। ये कार रैली, Indianoil एवँ बिहार टूरिज्म द्वारा स्पॉन्सर्ड है।
उद्योग मंत्री शाहनवाज़ हुसैन व पर्यटन मंत्री नारायण साह ने आज फ्लैग ऑफ कर रैली को रवाना किया।इस कार रैली में  प्रतिभागी महिलाऐं भी हैं। इस कार रैली के विजेताओं को प्रथम द्वितीय व तृतीय पुरस्कार के साथ बेस्ट कपल, बेस्ट डेकोरेटेड कार , यंगेस्ट नेवीगेटर और यंगेस्ट ड्राइवर का अवार्ड भी दिया जाएगा। सरदार बल्लभ भाई पटेल जी की जयंती पर 31 अक्टूबर को अवार्ड दिया जाएगा ।
यह रैली आज़ादी के अमृत महोत्सव पर आयोजित की गई है। इस रैली की खास बात यह है कि इसके साथ एक टीका रथ भी चल रहा है। जो विभिन्न स्थानों पर टीकाकरण करेगी और टीका लेने वालों को आयोजको द्वारा सर्टिफिकेट भी दिया जाएगा।
पटना से वाया आरा, जगदीशपुर, मोहनिया होते हुए यह कार रैली शाम के 4 बजे वाराणसी पहुँचेगी, जहां गंगा आरती में प्रतिभागी सम्मलित होंगे और 30 को वापस पटना आएंगे।

Leave a Reply