Download App

बिहार वीमून्स एचिवर्सर एवार्ड 2021 का किया गया भव्य आयोजन..

बिहार दूत न्यूज, पटना
ईवेंटजिक मीडिया द्वारा होटल मौर्या में बिहार वीमून्स एचिवर्सर एवार्ड 2021 का भव्य आयोजन किया गया।
इस कार्यक्रम की विधिवत शुरूआत दीपप्रवज्जलन के द्वारा किया गया।


इस कार्यक्रम में उद्घाटनकर्ता के रूप में अवधेश नारायण सिंह, सभापति, बिहार विधान परिषद्, मुख्य अतिथि के रूप में श्री मंगल पांडेय , स्वास्थय मंत्री, एवं अतिविशिष्ठ अतिथि सह मुख्य वक्ता के रूप कविता सिंह , सांसद सीवान रही।
वही दुसरी और मुत्यंजय सिंह, अध्यक्ष, बिहार पुसिल एसोसिएशन ,विशिष्ठ अतिथि रूप में रहे।
इस कार्यक्रम में बिहार के 25 प्रतिभावान महिलाओं को विभिन्न फिल्डों में मेडिकल, समाजसेवा, पत्रकारिता एवं महिला उद्यमी के रूप में सम्मानित किया गया।
जिसमें से डॉ. नेहा सिंह , डॉ. निशिका , डॉ. रीचा ठाकुर , डॉ. सिम्मी , डॉ. वंदना मिश्रा,सुलेखा मिश्रा डॉ. मंजरी, डॉ. प्रियंका शाही, डॉ. स्मृति पांडेय, डॉ. इति प्रज्ञा सिंह, डॉ. जूली ,पत्रकारिता से जूही स्मिता, श्रेया शर्मा, अंकिता भारद्वाज , एवं सविता कुमारी एवं महिला उद्यमी के रूप में सागरिका सिन्हा , सह संस्थापक परफेक्शन आईएएस, एवं समाजसेवा से गुंजा बैंगानी , प्रीति , विधि प्रोड्क्शन, रश्मि झा,
डॉ. बी प्रियम, सुषमा कुमारी स्वाती, प्रियंका मिश्रा, समेत महिलाओं के उत्थान के लिये डॉ. हेमंत श्रीवास्तव को दिया गया।
इस कार्यक्रम में उद्घाटनकर्ता श्री अवधेश नारायण सिंह ने कहा की आज के समय महिलाओं में आत्मविश्वास बढ़ा है, वह समाज के हर फिल्ड में अपना परतम लहरा रही है, और कई फिल्डो में पुरूषों से आगे है , कहा जाता भी जिस घर की महिला शिक्षित रहती उस घर विकास अधिक होता है। वही दुसरी और स्वास्थय मंत्री मंगल पांडेय ने कहा आज केन्द्र और राज्य सरकार महिलाओं के हित कई लाभकारी योजना चला रही है। जिससे लाभ महिलाओं को मिला है सरकारी नौकरी हो, निजी सेक्टर में भी आज महिलाओं अधिक से अधिक काम कर के देश दुनिया अपना नाम रोशन कर रही।
बस जरूरत है इन बेटियाँ का बचपन से ही ख्याल रखा जायें। इनको शिक्षित किया जाये, फिर देखिये कैसे ये अपने घर , राज्य और देश का नाम रोशन करती है।
वही अतिविशिष्ठ अतिथि के रूप में कविता सिंह, सांसद, सीवान ने सभी सम्मानित महिलाओं को शुभकामनायें दी और कहा आज के समय में बेटियां बेटों से कमतर नहीं है सड़क पर यातायात संभल से लेने संसद तक में महिलाओं अपना आवाज बुलंद किया है। देश के लिये मेडल लाना हो या देश की सेवा करना सभी जगहों पर महिलाओं ने अपना साहस का परिचय दिया है , और सफलतापूर्वक अपने कामों को किया है।
वही दूसरी कार्यक्रम के आयोजक चंदन राज ने कहा कार्यक्रम का मुख्य उदे्श्य बिहार की प्रतिभावान महिलाओं को सम्मान देना है।
ताकि वह समाज में प्रेरेणास्त्रोत बन सके।
वही कार्यक्रम के प्रोयोजक के रूप में आशीर्वाद इंजीकॉन , सह प्रोयोजक के रूप में परफेक्शन आईएएस एवं हॉबी बेल्स सहित मेडिकल प्रायोजक के रूप में मेडिवर्सल मौजूद समेत सहयोगी के रूप में हार्ट हॉस्पिटल, तारा हॉस्पिटल , किट्स यूनिवर्सिटी, विधि प्रोडॉक्शन रही।
इस कार्यक्रम को सफल बनाने में परफेक्शन आईएएस के प्रबंध निदेशक रोशन प्रिय एवं हॉबी बेल्स के निदेशक शत्रुघ्न चौरसिया की अहम भूमिका रही।
इस कार्यक्रम में शहर के कई गणमान्य लोग मौजूद रहे।
मंच का संचालन दूरदर्शन की एंकर सोनी सिंह एवं मुक्ता सिंहा ने किया।

Leave a Comment

[democracy id="1"]
Translate »