Download App

बिहार: इंटर की परीक्षा में 80.15 फीसदी रहा रिजल्ट..

बिहार दूत न्यूज,पटना।
बिहार में बीएसईबी द्वारा ली गई इंटरमीडिएट परीक्षा 12 th Result 2022 के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं। इंटर की परीक्षा में कुल 80.15 फीसदी रिजल्ट रहा है। 13 फरवरी तक चली इंटरमीडिएट की परीक्षा के नतीजों में कला संकाय से गोपालगंज जिले के संगम राज ने बाजी मारी है।
उन्हें कला संकाय में पहला स्थान मिला है।
परीक्षा के नतीजों में आर्ट्स में कुल 79.53 पास, कॉमर्स में 90.38, साइंस में 83.7 प्रतिशत बच्चे पास हुए हैं।
इंटर कला संकाय के नतीजों की बात करें तो इसमें कटिहार की श्रेया सेकेंड टॉपर और मधेपुरा की ऋतिका तीसरे स्थान पर रही हैं।
पहला स्थान पाने वाले गोपालगंज के संगम को 482 नंबर और 96.4 परसेंट मार्क्स, दूसरा रैंक पाने वाली श्रेया को 471 नंबर जो कि 94.2 प्रतिशत है जबकि तीसरा स्थान पाने वाली ऋतिका को 470 अंक यानी 94 परसेंट मार्क्स मिले हैं।
विद्यालय परीक्षा समिति के चेयरमैन ने कहा कि पिछले कई सालों की तरह इस बार भी बिहार में समय रहते रिजल्ट जारी कर दिया है।
बिहार में हाई स्कूल की कॉपियों का भी मूल्यांकन कार्य 17 मार्च को पूरा हो जाएगा जल्दी मैट्रिक के परीक्षा के नतीजे भी जारी कर दिए जाएंगे।
मालूम हो कि लगातार तीसरी बार बिहार बोर्ड ने समय से पहले इंटर के नतीजे जारी करते हुए नया रिकॉर्ड बनाया है।
देश भर में बिहार बोर्ड ने सबसे पहले रिजल्ट जारी करने का रिकॉर्ड बनाया है। जहां पिछले साल परीक्षा होने के 40 दिनों बाद रिजल्ट जारी किया गया था, वहीं इस साल महज 29 दिनों में बिहार बोर्ड रिजल्ट जारी किया जा रहा है।
इंटर की परीक्षा में कुल 13 लाख 46 हजार परीक्षार्थी शामिल हुए थे। बिहार में इंटर की परीक्षा के बाद 24 फरवरी से 10 मार्च तक कॉपियों का मूल्यांकन हुआ था और कॉपियों के मूल्यांकन के महज 6 दिनों बाद ही रिजल्ट जारी हो रहा है। बिहार बोर्ड की इंटर परीक्षा के नतीजे परीक्षार्थी बोर्ड की वेबसाइट पर देख सकेंगे।

Leave a Comment

[democracy id="1"]
Translate »