Download App

बीपीएससी पीटी परीक्षा पेपर लीक मामले में शामिल पदाधिकारियों व कर्मचारियों के संरक्षणदाताओं पर हो कार्रवाई: RJD

पटना, बिहार दूत न्यूज।
बिहार प्रदेश राष्ट्रीय जनता दल के प्रवक्ता एजाज़ अहमद ने आज बीपीएससी की हुई पीटी परीक्षा पेपर लीक मामले में शामिल पदाधिकारियों और कर्मचारियों पर कार्रवाई की मांग की है और कहा कि सरकार परीक्षा को रद्द करके सिर्फ खानापूरी कर रही है, जबकि परीक्षा होने के पूर्व जिस तरह की सतर्कता और ईमानदारी दिखनी चाहिए थी, वह बीपीएससी के द्वारा कभी भी नहीं दिखाई देता है।और जब भी परीक्षा ली जाती है ,तब तब प्रश्न पत्र लीक आउट हो जाता है और इसमें बड़ा रैकेट काम करता है, जो कहीं ना कहीं उन परीक्षार्थियों के फायदे के लिए काम करता है जो उन तक चढ़ावा चढ़ाते हैं ।


इन्होंने यह भी आरोप लगाया कि इसमें वह लोग भी शामिल हैं,
जो सरकार के अंदर बैठे हुए हैं और उन्हीं लोग के संरक्षण से ऐसे काम होते हैं जो प्रश्न पत्र को लीक आउट करवा कर कहीं ना कहीं परीक्षा ही को मजाक का केंद्र बिंदु बना देते हैं ।
इस मामले मे सरकार पर छात्रों के दबाव और विपक्ष के द्वारा सच्चाई सामने लाने के बाद आज 67वीं बीपीएससी की प्रारंभिक परीक्षा को शाम में रद्द करने का सरकार ने फैसला लिया है, जबकि पेपर परीक्षा से पहले ही आउट हो गया था और प्रश्न पत्र पेपर वायरल होने के बाद जमकर बवाल हुआ था। इसके बाद आयोग ने परीक्षा रद्द करने का फैसला किया है ।
इन्होंने जल्द से जल्द छात्रों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए पुण : परीक्षा कराए जाने की मांग की है। साथ उन तथ्यों की भी जांच कराए जाने की मांग की है जो बीपीएससी के कार्यालय में बैठकर बड़े लोगों के संरक्षण में ऐसा कार्य करते हैं और इसके लिए उच्च स्तरीय कमेटी के गठन की मांग की है।

Leave a Comment

[democracy id="1"]
Translate »