नाबालिग पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए कानूनी सहायता प्रदान करेगी संस्था : डॉ मिथिलेश

बिहार दूत न्यूज,समस्तीपुर

बचपन बचाओ आंदोलन के मार्गदर्शन में गठित बाल संरक्षण समिति के जिला संयोजक सह चेतना सामाजिक संस्था के अध्यक्ष डॉ मिथिलेश कुमार एवं प्रगति आदर्श सेवा केन्द्र के सचिव सह अधिवक्ता संजय कुमार ‘बब्लू’ के नेतृत्व में एक जांच दल समस्तीपुर जिले के विभूतिपुर प्रखंड के उक्त नाबालिग पर घटित घटना का अध्ययन करने के क्रम में जानकारी के लिए घटनास्थल, स्थानीय थाना एवं सदर अस्पताल, समस्तीपुर में स्थानीय लोगों, सरपंच, पीड़िता एवं उसके परिवार से जानकारी प्राप्त की।

दिनांक 11जुलाई को रात्रि – 8:10 में पीड़िता सेल्स – गर्ल का काम कर घर लौट रही थी। इसी दौरान तीन अपराधियों में से एक पिछे से उसका मुंह दबा कर गाछी में ले जाकर उसके साथ दो लोगों ने बालात्कार किया और हत्या के नीयत से पानी में डूबा कर मारने की कोशिश में किसी तरह अपने आप को पीड़िता छुड़ाने में सफल हुई।तदुपरान्त वो अपने घर लगभग 9:10 से 9:30 बजे पहुंच कर घटना की आप – बीती परिजनों को सुनाई।

परिजनों ने स्थानीय थाना पहुंच कर थाना प्रभारी से घटित घटना के संबंध में जानकारी दी। जहां से थाना प्रभारी,विभूतिपुर ने पीड़िता को चिकित्सकिय परामर्श हेतु प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, विभूतिपुर भेजा।प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, विभूतिपुर के डाक्टरों ने उसे बेहतर चिकित्सा हेतु सदर अस्पताल,समस्तीपुर भेजा। जहां पीड़िता जीवन – मौत की जंग लड़ रही है। सूचना प्रेषित करने तक मामला गम्भीर बनी हुई है। जबकि पुलिस द्वारा सभी तीनों अपराधीयो को पकड़ा लिया गया है।

जांच दल नाबालिग पीड़िता से मिलकर बेहतर स्वास्थ्य सुविधा के लिए सदर अस्पताल के महिला चिकित्सकों से तीन बार मिलकर बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने में यथासंभव मदद की है।पीड़िता को न्याय दिलाने,कानूनी सहायता एवं सरकार प्रदत्त पुनर्वास की राशि पीड़िता को प्रदान करवाने हेतु समुचित कार्यवाही करने के लिए संस्था सहमना संगठनों के साथ जन वकालत और जनदबाव बनाने हेतु समुचित पहल करने का निर्णय लिया है।

Leave a Reply