Download App

असम में खगड़िया के दो मजदूरों की मौत, पीड़ित परिवारों को सीएम राहत कोष से दिया गया दो- दो लाख का चेक

खगड़िया, बिहार दूत न्यूज। असम के काछार जिले के सिलचर क्षेत्र में मोहम्मद इस्लाम के ईंट भट्ठे दर्जनों मजदूर काम करते थे।जहां गत शुक्रवार को भट्ठा पर आग फूंकने के दौरान जोरदार धमाका हुआ और चिमनी भरभरा कर गिर गई,जिस चिमनी ब्लास्ट में बिहार के खगड़िया जिला अंतर्गत सदर प्रखण्ड के बछौता गांव के रहने वाले 65 वर्षीय मेदनी पासवान तथा उनके पुत्र सुनील पासवान इन दोनों मजदूरों की मृत्यु हो गई और दर्जन भर मजदूर घायल हो गए।

Advertisement

रविवार को खगड़िया सदर अनुमंडल पदाधिकारी, अंचल अधिकारी के साथ जदयू जिला अध्यक्ष बबलू कुमार मंडल ने बछौता पहुंच कर मृतकों के आश्रित परिवार को मुख्यमंत्री राहत कोष से दो- दो लाख रूपये का अनुग्रह अनुदान का चेक दिया।

जदयू के जिला अध्यक्ष बबलू कुमार मंडल ने इस घटना को दुःखद बताते हुए कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा स्थानिक आयुक्त, नई दिल्ली को असम सरकार से आवश्यक समन्वय स्थापित कर मृतक के पार्थिव शरीर को उनके गांव तक पहुंचाने की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है।
मौके पर जदयू के जिला उपाध्यक्ष पंकज कुमार पटेल, सुनील कुमार, जदयू नगर परिषद् के अध्यक्ष जितेन्द्र पटेल एवं बछौता के मुखिया प्रतिनिधि हेमंत कुमार आदि दर्जनों ग्रामीण मौजूद थे।

इधर जदयू के जिला प्रवक्ता आचार्य राकेश पासवान शास्त्री ने उक्त घटना को दुःखद बताते हुए मृतक मेदनी पासवान तथा सुनील पासवान के आश्रित को सरकारी स्तर पर जिला प्रशासन के द्वारा दो दो लाख रूपये का चेक देने, घायल मजदूरों का इलाज सरकारी खर्च से कराये जाने तथा मृतक के आश्रित को और जिला आपदा कोष से अनुदान देने की प्रक्रिया अपनाये जाने पर बिहार सरकार तथा खगड़िया जिला प्रशासन के प्रति आभार व्यक्त किया

Leave a Comment

क्या वोटर कार्ड को आधार से जोड़ने का फैसला सही है?
Translate »
%d bloggers like this: