Download App

रक्त के लिए जरूरतमंद लोगों की हमेशा मदद करता है टीम पूर्णिया..

पूर्णिया, बिहार दूत न्यूज।

Advertisement

“रक्तदान सभी स्वस्थ लोगों के लिए बहुत आवश्यक है क्योंकि इसी रक्तदान से जरूरतमंद लोगों की जिंदगी बचाई जा सकती है। इसलिए सभी स्वस्थ लोगों को हर 03 महीने में रक्तदान जरूर करना चाहिए”-यह कहना है टीम पूर्णिया के सदस्य रविनेश कुमार का। उन्होंने गुरुवार को अपना 22वां जन्मदिन मनाया। इस दौरान उन्होंने अपने सभी सहयोगियों की मदद से मेडिकल कॉलेज अस्पताल के ब्लड बैंक में रक्तदान शिविर का आयोजन किया। इस शिविर द्वारा ब्लड बैंक में शाम तक 15 यूनिट रक्त संग्रह किया जा चुका था। इसके बाद भी कुछ और रक्तदान होना जारी था।

रक्त के लिए जरूरतमंद लोगों की हमेशा मदद करता है टीम पूर्णिया

टीम पूर्णिया के संस्थापक विकास आदित्य ने बताया कि बहुत से बीमार लोगों को अचानक से रक्त की जरूरत होती है। ऐसे में टीम पूर्णिया द्वारा हमेशा ऐसे लोगों को रक्त मुहैया कराई जाती है। इसके लिए टीम पूर्णिया के सदस्यों द्वारा एक व्हाट्सएप ग्रुप बनाया गया है जहां सभी समाजसेवी लोगों को जोड़ा गया है। किसी को भी रक्त की जरूरत होने पर ग्रुप में सन्देश दिया जाता है। इसके बाद हमारे द्वारा अपने सहयोगियों से जानकारी ली जाती है और जो लोग भी रक्तदान करने के लिए इच्छुक होते हैं उसके द्वारा जरूरतमंद लोगों को मदद उपलब्ध कराई जाती है। इससे बीमार लोगों की जान सुरक्षित रहती है। उन्होंने कहा कि सभी सामान्य स्वस्थ लोगों को समय समय पर रक्तदान करना चाहिए जिससे कि जरूरतमंद लोगों की मदद हो सके।

टीम पूर्णिया द्वारा 20 थैलीसीमिया ग्रसित बच्चों को लिया गया है गोद
विकास आदित्य ने बताया कि टीम पूर्णिया द्वारा जरूरतमंद लोगों को रक्तदान करने के अतिरिक्त थैलीसीमिया ग्रसित बच्चों को रक्त उपलब्ध कराया जाता है। टीम पूर्णिया द्वारा जिले के 20 थैलीसीमिया ग्रसित बच्चों को गोद लिया गया है जिसे हर महीने रक्त की जरूरत होती है। हर महीने बच्चों को अपने सहयोगियों की मदद से रक्त उपलब्ध करा कर उसकी जान बचाई जाती है। लोगों को भी इसमें सहयोग करना चाहिए जिससे कि थैलीसीमिया ग्रसित लोगों को सुरक्षित रखा जा सके।

Leave a Comment

क्या वोटर कार्ड को आधार से जोड़ने का फैसला सही है?
Translate »
%d bloggers like this: