Download App

समस्तीपुर जिला में नगर चुनाव में 231 केंद्रों पर मतदान की प्रक्रिया सुबह से शुरू

संजय भारती , समस्तीपुर

Advertisement

समस्तीपुर जिला के नगर चुनाव में 231 मतदान केंद्रों पर मतदान की प्रक्रिया सुबह से ही शुरू है । जिसमे जिले में चार नगर परिषद और एक नगर पंचायत शामिल हैं । सुबह का ठंड के बावजूद भी बड़ी संख्या में लोग वोट डालने के लिए मतदान केंद्र पहुंच रहे हैं। सरायरंजन नगर पंचायत में भी मतदान केंद्र पर सुबह से ही बड़ी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं । वहीं मतदान को लेकर महिलाओं का कहना है कि पहले मतदान फिर जलपान करेंगे ।

समस्तीपुर जिले के नगर परिषद दलसिंहसराय, पटोरी , रोसरा तथा ताजपुर के अलावा नगर पंचायत सरायरंजन में एक लाख 62 हजार 722 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग रविवार को करेंगे । इसके लिए 231 मतदान केंद्र बनाए गए हैं । 140 मतदान केंद्र विभिन्न मकानों में हैं । चार नगर परिषद और एक नगर पंचायत में कुल 130 वार्ड में वोट गिराने का काम चल रहा है ।

पहली बार सरायरंजन नगर पंचायत बनाया गया है । चुनाव को लेकर लोगों में काफी उत्साह देखा जा रहा है । सरायरंजन के पतैली गांव स्थित हाई स्कूल में आदर्श मतदान केंद्र बनाया गया है । जहां सुबह से ही लोगों का आना शुरू है । यहां पहले घंटे में लगभग 20% तक का मतदान हो गया था । यहाँ के लोगों में भी मतदान को लेकर काफी उत्साह देखने को मिल रहा है । मतदान शान्ति के माहौल में चल रहा है ।

 

Leave a Comment

क्या वोटर कार्ड को आधार से जोड़ने का फैसला सही है?
Translate »
%d bloggers like this: