Download App

बिहार: बोधगया आए 11 विदेशी मिले कोरोना पॉजिटिव..

गया , बिहार दूत न्यूज। बिहार में फिर कोरोना प्रवेश हो गया है।

बोधगया में दलाई लामा के कार्यक्रम में पहुंचे 11 विदेशी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। ये सभी लोग बीते 24 दिसबंर को विदेश से आने वाली विमानों से बोधगया पहुंचे थे। रविवार की दोपहर तक सिर्फ चार लोगों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की बात सामने आ रही थी लेकिन शाम होते होते यह आंकड़ा 11 हो गया। कोरोना पॉजिटिव पाए गए 11 लोगों में एक इंग्लैंड और बाकी म्यांमार और थाईलैंड के रहने वाले हैं।
थाईलैंड और म्यांमार से आए 11 विदेशी संक्रमितों की ट्रैवल हिस्ट्री ने सरकार की नींद उड़ा दी है। सबसे बड़ी बात है कि ये सभी लोग रिपोर्ट आने तक पूरे बोधगया में घूमते रहे और हजारों लोगों के संपर्क में आ चुके हैं। ऐसे में इस बात की संभावना जताई जा रही है कि विदेश से आए इन 11 संक्रमितों ने कोरोना की बड़ी चेन बना दी होगी। संक्रमितों में से एक बोधगया से लापता हो गया है जबकि एक दिल्ली लौट गया है। बाकी लोगों को आइसोलेट किया गया है।
संक्रमितों की ट्रैवल हिस्ट्री सरकार के लिए बड़ी चुनौती बन गई है। अब संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों से कोरोना विस्फोट होने का खतरा मंडराने लगा है। 11 विदेशियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पाए जाने के बाद बिहार के स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया है। एक संक्रमित के दिल्ली चले जाने के बाद दिल्ली सरकार को अलर्ट कर दिया है।
इधर, गया के सिविल सर्जन रंजन कुमार सिंह ने बताया कि एयरपोर्ट पर हो रही रेंडम जांच में 11 विदेशी पर्यटकों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। आरटी-पीसीआर जांच में सभी मरीज संक्रमित पाए गए हैं। हालांकि, यह सभी ठीक हैं, उन्हें आइसोलेट कर दिया गया है।

Leave a Comment

[democracy id="1"]
Translate »