Download App

टी पी जालान के निर्देशन में बन रही हिन्दी फ़िल्म “प्रस्थान” की शूटिंग जारी

खगड़िया, बिहार दूत न्यूज।

गणपति बप्पा मौर्या के की वंदना से शुरू हो रहा है फिल्म की शुटिंग। जालान प्रोडक्शन की पहली हिंदी फिल्म “प्रस्थान” की शूटिंग ज़िले के विभिन्न क्षेत्रों में चल रही है, जिसमें मुम्बई के अलावा स्थानीय कलाकार भी भाग ले रहे हैं।

फ़िल्म के निर्माता हैं समरेश जालान, मंजू जालान एवं रामेश्वरी जालान। एक वृद्ध के व्यथा कथा की कहानी पर आधारित फ़िल्म “प्रस्थान” के निर्देशक और कलाकर हैं नाट्यकला के क्षेत्र में मंजे हुए अनुभवी कलाकार एवं शिक्षाविद टी पी जालान।

वैसे तो इनके निर्देशन में अनेकों नाटक का मंचन किया जा चुका है। जालान प्रोडक्शन द्वारा “प्रस्थान” फ़िल्म में चर्चित कलाकरों के साथ साथ स्थानीय कलाकरों को भी हिन्दी फ़िल्म में मौका दिया जा रहा है। इससे फरकिया क्षेत्र के कलाकरों का हौसला बढ़ा है। इन्हें भी निखरने और कला प्रदर्शित करने का मौका मिलेगा। निर्देशक टी पी जालान ने मीडिया से बातचीत में कहा धूमकेतु द्वारा लिखित अंग्रेजी कहानी “द लेटर” का हिन्दी अनुवाद कर मैंने फ़िल्म ” प्रस्थान” की पटकथा लिखी है। फ़िल्म की दुनिया में प्रवेश का मेरा पहला प्रयास है। अगर, मैं इसमें सफल हुआ तो आगे भी फिल्म बनाऊंगा जिसमें ज्यादा से ज्यादा बिहार के कलाकरों को मौका मिलेगा। एक लम्बे अरसे से ज़िले के कलाकार कुंठित हो रहे थे, इसे मैं ने दूर करने का एक छोटा सा प्रयास किया है। आगे उन्होंने कहा फ़िल्म “प्रस्थान” की शूटिंग के लिए मुम्बई से कैमरा मैन कृष्णा पांडे, जौनपुर (यूपी) से कैमरा अटेंडेंट आदित्य सिंह एवं बलिया (यूपी) से मुकेश चौहान, पटना से मेकप मैन सुधीर भाटिया आए हैं। फ़िल्म में अपनी अपनी भूमिका का निर्वाह करने वाले कलाकारों में प्रमुख हैं टी पी जालान, संजीव सोलंकी, कुणाल सिंह, सीमा चंद्रा, रचना साह, डॉ अरविन्द वर्मा, नवीन गोयनका, अंजनी किशोर, राकेश शास्त्री, नीलमणि, मयंक कुमार, चंदन कुमार, आदित्य कुमार, दिलखुश रॉक, नीतेश शर्मा, रवि कुमार, नीरज, धनंजय गुप्ता तथा संजय शर्मा आदि। फ़िल्म के एसोसिएटेड डॉयरेक्टर हैं अंजनी किशोर जबकि स्टील फोटोग्राफर हैं अभिषेक।

Leave a Comment

क्या वोटर कार्ड को आधार से जोड़ने का फैसला सही है?
Translate »
%d bloggers like this: