Download App

9 को जिला स्तरीय नियोजन सह व्यवसायिक मार्गदर्शन मेला..

खगड़िया, बिहार दूत न्यूज।

जिलाधिकारी डॉक्टर आलोक रंजन घोष ने दिनांक 09.01.23 को आयोजित जिला स्तरीय एक दिवसीय नियोजन सह व्यावसायिक मार्गदर्शन मेला के लिए तैयारियों की समीक्षा करते हुए जिला नियोजन पदाधिकारी को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

Advertisement

 

जिलाधिकारी ने नियोजन सह व्यावसायिक मार्गदर्शन मेले को सकुशल आयोजित करने का निर्देश देते हुए कहा कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को रोजगार का अवसर मिल सके, इसके लिए प्रयास करने की जरूरत है। उन्होंने नियोजन सह व्यावसायिक मार्गदर्शन मेले का उद्घाटन करने पर सहमति व्यक्त की।

 

विदित हो कि नियोजन एवं प्रशिक्षण निदेशालय, श्रम संसाधन विभाग, बिहार के तत्वावधान में जिला नियोजनालय खगड़िया के द्वारा दिनांक 09.01.23 को 10:00 पूर्वाह्न से 4:00 अपराह्न तक जेएनकेटी इंटर विद्यालय स्टेडियम, खगड़िया में एक दिवसीय नियोजन सह व्यावसायिक मार्गदर्शन मेले का आयोजन किया जा रहा है।

 

इस मेले में जिले के बेरोजगार युवक-युवतियों को निजी क्षेत्र के विभिन्न कंपनियों द्वारा रोजगार हेतु चयन किया जाएगा। मेले में स्थानीय एवं बिहार के अलावा अन्य राज्यों के भी नियोजक भाग लेंगे एवं योग्य उम्मीदवारों का चयन करेंगे।

 

“नियोजक आपके द्वार” कार्यक्रम के तहत निशुल्क रोजगार का सुनहरा अवसर बेरोजगार युवक-युवतियों को प्रदान किया जा रहा है। आठवीं पास से लेकर इंटरमीडिएट, ग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट, आईटीआई, डिप्लोमा, बीटेक, एमबीए एवं कुशल युवा कार्यक्रम के तहत प्रशिक्षित युवक-युवती भी इस रोजगार मेले में भाग ले सकते हैं।

 

सभी आवेदकों को रोजगार मेले में भाग लेने के लिए एनसीएस पोर्टल www.ncs.gov.in पर निबंधित होना अनिवार्य है। जो आवेदक एनसीएस पोर्टल पर निबंधित नहीं होंगे, उन्हें निबंधन की सुविधा जिला नियोजनालय, खगड़िया के कार्यालय सहित नियोजन स्थल पर भी उपलब्ध कराई जा रही है।

 

जिला नियोजन पदाधिकारी सुश्री श्वेता वशिष्ट ने जानकारी दी कि सभी अनिबंधित आवेदकों को मेले में निबंधित कराया जाएगा और इसमें भाग लेने का अवसर प्रदान किया जाएगा। ‌मेले में प्रवेश से लेकर अंतिम चयन तक की प्रक्रिया पूर्णता निशुल्क है। रोजगार मेले में आवेदक अपने बायोडाटा, योग्यता संबंधी प्रमाण पत्र की छाया प्रति एवं उपयुक्त संख्या में पासपोर्ट साइज फोटो साथ लेकर आएंगे।

Leave a Comment

क्या वोटर कार्ड को आधार से जोड़ने का फैसला सही है?
Translate »
%d bloggers like this: