Download App

CM नीतीश ‘समाधान यात्रा’ को लेकर पहुँचे वाल्मीकिनगर, निर्माणाधीन इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर का किया निरीक्षण..

पटना, बिहार दूत न्यूज।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 5 जनवरी 2023 से शुरू हो रहे ‘समाधान यात्रा’ को लेकर वाल्मीकिनगर पहुंचे। वाल्मीकिनगर हवाई अड्डा पर मुख्यमंत्री को पुष्प गुच्छ भेंटकर स्थानीय जनप्रतिनिधियों, नेताओं एवं जिला प्रशासन द्वारा उनका अभिनंदन किया गया।


मुख्यमंत्री ने वाल्मीकिनगर में निर्माणाधीन इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर का भ्रमण कर चल रहे कार्यों का निरीक्षण किया। भ्रमण के क्रम में मुख्यमंत्री ने इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर का निर्माण कार्य जल्द पूरा करने का निर्देश दिया।
मुख्यमंत्री ने इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर के मुआयना के पश्चात् पत्रकारों से बातचीत की। मुख्यमंत्री ने समाधान यात्रा के संबंध में जानकारी देते हुये बताया कि विभिन्न जगहों पर जाकर हो रहे विकास कार्यो की प्रगति को देखेंगे। लोगों की बातों को भी सुनेंगे। इसके पहले हमने समाज सुधार अभियान के दौरान कई जगहों पर जाकर लोगों से बातचीत की थी और विकास कार्यों का जायजा लिया था। शराबबंदी को लेकर लोगों में काफी उत्साह है। शराबबंदी के प्रति अधिक से अधिक लोगों को निरंतर जागरुक और प्रेरित किया जा रहा है।

इसके पश्चात् मुख्यमंत्री ने गंडक बराज नियंत्रण कक्ष का निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम में गंडक नदी के डिस्चार्ज एवं जलस्तर के संबंध में जानकारी ली। गंडक नदी के मुआयना के क्रम में मुख्यमंत्री ने कहा कि अन्य वर्षों की तुलना में इस वर्ष गंडक नदी का जलस्तर काफी अच्छा है और पानी भी स्वच्छ है। मुख्यमंत्री ने नियंत्रण कक्ष में लगी महापुरुषों की तस्वीरों का मुआयना भी किया। मुख्यमंत्री ने बाल्मीकि व्याघ्र आरक्ष का भी भ्रमण किया।
निरीक्षण के दौरान वित्त, वाणिज्य कर एवं संसदीय कार्य मंत्री विजय कुमार चौधरी, जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा, विधान पार्षद भीष्म सहनी, विधान पार्षद सौरभ कुमार, पूर्व विधान पार्षद राजेश राम, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार, पुलिस महानिदेशक आर०एस० भट्ठी, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डॉ० एस० सिद्धार्थ, मुख्यमंत्री के सचिव अनुपम कुमार, सचिव, अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति विभाग देवेश सेहरा, मुख्यमंत्री के विशेष कार्य पदाधिकारी गोपाल सिंह, आयुक्त, तिरहुत प्रमंडल पंकज कुमार, पुलिस उप महानिरीक्षक चंपारण रेंज प्रणव कुमार प्रवीण, पश्चिम चंपारण के प्रभारी जिलाधिकारी सह उप विकास आयुक्त अनिल कुमार, पुलिस अधीक्षक पश्चिम चंपारण उपेन्द्र नाथ वर्मा, पुलिस अधीक्षक बगहा किरन कुमार गोरख जाघव सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति एवं वरीय पदाधिकारीगण उपस्थित थे।

Leave a Comment

क्या वोटर कार्ड को आधार से जोड़ने का फैसला सही है?
Translate »
%d bloggers like this: