Download App

जाति आधारित जनगणना में नाई जाति को उपजाति या उपवर्ग में विभक्त न करें : भारतीय नाई समाज

खगड़िया, बिहार दूत न्यूज।

भारतीय नाई समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमरेश कुमार ठाकुर, प्रदेश अध्यक्ष अजय भूषण दिवाकर ,कार्यकारी अध्यक्ष बैधनाथ ठाकुर ,मीडिया प्रभारी पांडव कुमार ने सभी स्वजातीय नाई बंधुओं को सूचित व अपील किया कि बिहार मे जाति आधारित जनगणना दिनांक 07 जनवरी 2023 से 21 जनवरी 2023 तक आरम्भ हो चुकी है।

“भारतीय नाई समाज” अपने समाज के सभी स्वजातीय बंधुओं से निवेदन करती है कि जनगणना में बढ़ चढ़ कर हिस्सा ले और जनगणना कर रहे प्रतिनिधियों की मदद में आगे आए। साथ ही जनगणना के समय जाति के कॉलम मे मूलजाति _”नाई”_ ही लिखे। कोई भी उपवर्ग/उपजाति/उपनाम ना लिखे, अन्यथा हमारी जाति अमान्य या बिभक्त हो सकती हैं। _”नाई”_ लिखने का लाभ भविष्य मे समाज को एक साथ मिलेगा, सरकारी आकड़ो के हिसाब से भी हमारी जाति नाई अंकित हैं।
भारतीय नाई समाज प्रदेश के समस्त स्व जाति बंधुओ से अनुरोध किया की अपने जाति को उपजाति में न बाट एक जाति नाई जाति मे सम्मिलित रहे। जिससे आने वाले समय में हमारी जनगणना एक साथ हो अलग अलग न हो सके । साथ ही प्रदेश के समस्त नाई समाज से अपील की जाति है की इस सूचना को अन्य स्वजाती बंधु तक जानकारी देने में अपनी भूमिका निभाए।

Leave a Comment

[democracy id="1"]
Translate »