Download App

खगड़िया: अति पिछड़ा आयोग के सदस्य तारकेश्वर ठाकुर को किया गया सम्मानित ..

खगड़िया, बिहार दूत न्यूज।

राष्ट्रीय पचपौनीया विकास संघ‌ द्वारा लक्ष्मी सिनेमा रोड स्थित लक्ष्मी कंपलेक्स में अति पिछड़ा आयोग बिहार सरकार के सदस्य तारकेश्वर ठाकुर का स्वागत समारोह किया गया।

कार्यक्रम में राष्ट्रीय पचपौनीया विकास संघ के राष्ट्रीय महासचिव मक्खन साह, सचिव रंजन ठाकुर ,प्रदेश अध्यक्ष उमेश ठाकुर , मीडिया प्रभारी पांडव कुमार ,राष्ट्रीय सदस्य श्रवण ठाकुर ,राकेश कुमार रोशन, जिलाध्यक्ष गुड्डू ठाकुर, रामजी ठाकुर ,अजय साह् ,अनिल ठाकुर ,वरिष्ठ पत्रकार सतीश आनंद आदि ने संयुक्त रूप से तारकेश्वर ठाकुर को अंग वस्त्र व माला पहनाकर स्वागत किया ।

कार्यक्रम में तारकेश्वर ठाकुर ने कहा राज्य सरकार सभी समाज के लिए कार्य कर रही है। चुनाव में आरक्षण मुद्दे पर हाई कोर्ट के निर्देश पर बिहार सरकार द्वारा अति पिछड़ा आयोग गठित की गई थी । जिसमे हमे सदस्य बनाया गया था। जिसमें हमे अतिपिछड़ा समाज पर चुनाव आयोग को रिपोर्ट सौपनी थी और हमने वैसा ही किया जिसके बाद नगर निकाय चुनाव संपन्न हुई। राज्य सरकार अतिपिछड़ा समाज के लिए हर प्रयास कर रही है। उन्होंने अतिपिछड़ा समाज से एकजुट होकर समाज के विकास में व राज्य सरकार के कार्यो में योगदान देने की अपील भी किये।
उमेश ठाकुर ने कहा जननायक कर्पूरी ठाकुर ने अतिपिछड़ा समाज को आरक्षण देकर इन समाज के जातियों को विकास के लिए मौका दिए है,लेकिन बार बार आरक्षण मुद्दा को लाकर विपक्ष हमेशा इन समाज के जातियों को अनदेखा कर रही है। उमेश ठाकुर ने राज्य सरकार से अतिपिछड़ा समाज को सम्मान व आरक्षण में कोई बदलाव नही करने की अपील किये साथ ही जाति जनगणना कराये जाने व तारकेश्वर ठाकुर को अतिपिछड़ा आयोग सदस्य बनाने के लिए धन्यवाद भी दिये।
राष्ट्रीय महासचिव मक्खन साह ने कहा राष्ट्रीय पचपौनीया विकास संघ नाई,कानू, बढ़ई, प्रजापति व माली समाज के विकास के लिए गठन की गई है। यदि सरकार इन जातियों के विकास के लिए कार्य करती है तो राष्ट्रीय पचपौनीया विकास संघ सरकार हर फैसले को मंजूर करेगी अन्यथा राज्य सरकार हो या केंद्र सरकार उनके खिलाफ एक जुट होकर कार्य करेगी। नगर निकाय चुनाव में राज्य सरकार ने अतिपिछड़ा समाज को सम्मान जनक आरक्षण दिए इसके लिए माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का अतिपिछड़ा समाज आभार प्रकट करती है।

श्रवण ठाकुर,रंजन ठाकुर, गुड्डू ठाकुर, सतीश आनंद, पांडव कुमार, रामजी ठाकुर,अनील ठाकुर,रामजी ठाकुर,अजय साह आदि ने कहा अतिपिछड़ा आयोग का सदस्य तारकेश्वर ठाकुर को बनाए जाने पर बिहार सरकार का आभार प्रकट करते है साथ ही इस आयोग के सदस्य तारकेश्वर ठाकुर जी को भी आभार प्रकट करते है की उन्होंने अतिपिछड़ा समाज के आरक्षण पर उचित रिपोर्ट चुनाव आयोग को सुपुर्द किये। जिसके बाद चुनाव सफल हुआ ।
साथ ही राष्ट्रीय पचपौनीया विकास संघ के पदाधिकारियों ने बताया की बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जननायक कर्पूरी ठाकुर जी का जयंती समारोह 24 जनवरी को समय 12 बजे दिन में राष्ट्रीय कार्यालय, चम्पा नगर ,सोनमनकी पथ खगड़िया मे आयोजित की जाएगी। जिसमे सभी बंधुओ व गणमान्य को सादर आमंत्रित किया गया।

Leave a Comment

क्या वोटर कार्ड को आधार से जोड़ने का फैसला सही है?
Translate »
%d bloggers like this: