Download App

जार्ज साहब श्रमिकों और समाज के दबे कुचले लोगों का आवाज थे:बबलू मंडल

खगड़िया, बिहार दूत न्यूज।

कचहरी रोड स्थित जनता दल यूनाइटेड के जिला कार्यालय में भारत के के पूर्व रक्षामंत्री व समता पार्टी के संस्थापक पद्मविभूषण जार्ज फर्नांडीस साहब की पांचवीं पुण्यतिथि मनायी गई,जिसकी अध्यक्षता जदयू के जिला अध्यक्ष बबलू कुमार मंडल ने की।सर्वप्रथम उपस्थित जदयू के नेताओं एवं कार्यकर्ता ने उनके तैलचित्र पर माल्यार्पण एवं पुष्पांजलि अर्पित कर नमन किया और विनम्र श्रद्धांजलि दिया।


मौके पर जिला अध्यक्ष बबलू कुमार मंडल ने कहा कि जार्ज साहब ने निवेश के उल्लंघन के कारण अमेरिकी बहुराष्ट्रीय कंपनियों आईबीएम और कोका-कोला को देश छोड़ने का आदेश दिये।

रेलमंत्रीत्व काला में कोंकण रेलवे परियोजना के पीछे वे प्ररेणा शक्ति थे।भारत पाक कारगिल युद्ध के समय पोखरण परमाणु परीक्षण किये।वे समता पार्टी के संस्थापक थे जिस पार्टी ने हीं लोकप्रिय नेता नीतीश कुमार को बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में अवसर दिया जो वर्ष 2003 में समता पार्टी के सदस्यों ने जदयू में शामिल हो गये।वे देश के महान स्वतंत्रता सेनानी और समाजवादी राजनेता थे।आज जरूरत है कि हमलोग उनके आदर्शों एवं विचारों पर चलने का संकल्प के साथ चलें।
वहीं जिला अध्यक्ष श्री मंडल ने प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर जिले के सभी सातों प्रखण्ड अध्यक्षों को आगामी 02 फरवरी को लेनिन ऑफ बिहार बाबू जगदेव प्रसाद की सौ वीं जयंती समारोह स्थानीय विधायक, पूर्व विधायक, पूर्व विधान पार्षद्, पार्टी के प्रदेश/जिला के प्रमुख साथी एवं प्रकोष्ठ के अध्यक्षों से समन्वय स्थापित कर मनाने का निर्देश दिया।
जदयू के जिला प्रवक्ता अरविन्द मोहन तथा आचार्य राकेश पासवान शास्त्री ने कहा जार्ज साहब देश के एक महान प्रखर समाजवादी राजनेता के साथ संघर्ष के प्रतीक थे।
इस अवसर पर जिला उपाध्यक्ष पुरूषोत्तम अग्रवाल,जिला महासचिव उमेश सिंह पटेल,राजीव कुमार उर्फ राजू गुप्ता,रामविलाश महतों,जिला सचिव अनुज शर्मा,मानसी प्रखण्ड अध्यक्ष राजनीति प्रसाद सिंह,पंकज कुमार सिंह एवं तपेन्द्र कुमार सिंह आदि दर्जनों पार्टी के साथी उपस्थित थे।
जदयू के नेताओं ने गत शनिवार को समाधान यात्रा में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का सफल कार्यक्रम के लिए जिला प्रशासन को वधाई एवं साधुवाद दिया।

Leave a Comment

[democracy id="1"]
Translate »