Download App

अष्टादश भूजेश्वरी मां दुर्गा का दर्शन कर लें मनवांछित फल – गुरु अलख

खगड़िया (बिहार दूत न्यूज)। गुप्त नवरात्रि का पाठ कर रहे काशी के पंडित दिव्यांश समाहरणालय भवन के सामने बने गुरु अलख आश्रम परिसर स्थित श्री श्री 108 अष्टादश भूजेश्वरी मां दुर्गा मन्दिर में नौ दिनों तक पाठ समाप्ति के बाद कल 31 जनवरी की सुबह से हवन और तीनों धुना को वैदिक, तांत्रिक और यांत्रिक तरीके से प्रजवलित करेंगे।

उक्त अवसर पर विंध्याचल से पधारे आश्रम के संस्थापक गुरु अलख भी मौजूद रहेंगे। उक्त जानकारी देते हुए अंतर्राष्ट्रीय आध्यात्मिक केन्द्र के संस्थापक महर्षि अरविन्द ने मीडिया से कहा दशमी को हवन करने और मां दुर्गा का दर्शन करने से भक्तजनों की विशेष मनोकामना पूरी होती है। काशी (वाराणसी) के पंडित दिव्यांश ने कहा मैं ने विगत नौ दिनों से गुप्त नवरात्रि का पाठ किया।

मां दुर्गा से प्रकट हुईं 10 महाविद्याओं की पूजा की गई। आगे उन्होंने कहा मान्यतानुसार गुप्त नवरात्र के दौरान अन्य नवरात्रों की तरह ही पूजा की जाती है। नौ दिनों तक विश्व शांति के लिए उपवास किया। विंध्याचल के गुरु अलख के सन्निध में नवरात्रि का पाठ किया, जिसका आज नवमी को समापन हुआ। गुरु अलख ने कहा सुख, धन, समृद्धि प्राप्ति हेतु गुप्त नवरात्रि की दशमी (31 जनवरी) को मां दुर्गा का दर्शन कर भक्तजन आशीर्वाद प्राप्त करें और मनवांछित फल पाएं । मौके पर समाजसेविका मधुबाला, विजय कुमार सिंह, हरेराम सहनी, राजकुमार चौधरी तथा प्रकाश यादव आदि मौजूद थे।

Leave a Comment

[democracy id="1"]
Translate »