Download App

सूचना प्रावैद्यिकी में क्रांति के लिए आईटी पाॅलीसी, आईटी पोर्टल और आईटी टावर का निर्माण किया जायेगा: इसाराईल मंसुरी

बिहार दूत न्यूज, पटना।

Advertisement

बिहार प्रदेश राष्ट्रीय जनता दल के राज्य कार्यालय में उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव के विचारोंनुरूप कृषि मंत्री श्री कुमार सर्वजीत एवं सूचना प्रावैद्यिकी मंत्री इसराईल मंसुरी ने सुनवाई करते हुए प्राप्त प्रतिवेदन के आलोक में संबंधित विभाग एवं विभिन्न जिला के पदाधिकारियों को कार्रवाई हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।


इस अवसर पर कृषि मंत्री कुमार सर्वजीत ने कहा कि राज्य सरकार उन्नत कृषि हेतु आधुनिक तकनीक का प्रयोग गुणवत्तापूर्ण बीज एवं रासायनिक उर्वरकों को सुलभ तरीके से वितरित कराने पर विशेष ध्यान दे रही है। साथ ही मानक स्वास्थ्य एवं वातावरण के अनुकूल जैविक खेती को बढ़ावा देने पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। साथ हीं कृषि उत्पादों को क्रय एवं विक्रय हेतु बाजार उपलब्ध कराने पर विशेष ध्यान है।
इस अवसर पर सूचना प्रावैद्यिकी मंत्री इसराईल मंसुरी ने कहा कि सूचना प्रावैद्यिकी के क्षेत्र में क्रांतिकारी कदम उठाये जा रहे हैं। इसके लिए आईटी पाॅलीसी, आईटी हब, बिहार आईटी पोर्टल, आईटी पार्क, आईटी टावर लगाये जाने की योजना है। और इसके लिए सरकार के स्तर से निरंतर कार्य किये जा रहे हैं। इन्होंने कहा कि बिहार को सूचना एवं प्रावैद्यिकी के क्षेत्र में आगे बढ़ाने के दिशा में बिहार के मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार एवं उपमुख्यमंत्री श्री तेजस्वी प्रसाद यादव विशेष तौर पर स्वयं ध्यान दे रहे हैं।
प्रदेश प्रवक्ता एजाज अहमद ने बताया कि आज करीब 40 लोगों ने अपनी समस्याओं से संबंधित प्रतिवेदन मंत्री जी के समक्ष रखा, जिसे सुनकर कार्रवाई की गई। और आवश्यक दिशा-निर्देश संबंधित विभाग और जिला के अधिकारियों को दिये।
इस अवसर पर प्रदेश प्रवक्ता एजाज अहमद, महासचिव संजय यादव, धर्मेन्द्र पटेल सहित अफरोज आलम, मनोज कुमार यादव एवं मुकुंद सिंह ने सुनवाई कार्यक्रम में सहयोग किया ।

Leave a Comment

क्या वोटर कार्ड को आधार से जोड़ने का फैसला सही है?
  • Add your answer
Translate »
%d bloggers like this: