Download App

राष्ट्रीय न्यूट्रीशन कांग्रेस में डॉ. मनोज हुए सम्मानित..

पटना, बिहार दूत न्यूज।

इंडियन एसोसिएशन ऑफ़ इंटरनल एंड पैरेंटइरल न्यूट्रीशन के राष्ट्रीय न्यूट्रीशन कांग्रेस में डॉ मनोज कुमार को सामुदायिक स्वास्थ्य एवं पोषण में उत्कृष्ट कार्य के लिए सम्मानित किया गया. चेन्नई स्थित होटल ताज में हुए समारोह में डॉ. मनोज को पुरस्कृत किया गया. विदित हो कि डॉ. मनोज के द्वारा विगत वर्षो में पोषण एवं कोविड 19 के दौरान समुदाय के लिए सरकारी एवं निजी स्तर पर किए गए सहरनीय कार्य के किए गए है. डॉ मनोज कुमार भागलपुर जिले के शाहकुंड प्रखंड के निवासी है.

स्वास्थ्य एवं पोषण सलाहकार के रूप में हैं कार्यरत:
डॉ मनोज कुमार वर्तमान में बिहार सरकार के समेकित बाल विकास सेवाएं, समाज कल्याण विभाग में स्वास्थ एवं पोषण सलाहकार के रूप में कार्यरत है.

भारत सरकार एवं बिहार सरकार के पोषण संबंधी योजनाओं के नीति निर्धारण, क्रियान्वयन में राज्य स्तर पर अपना अहम योगदान दे रहे है. राज्य में कुपोषण को कम करने की दिशा में सरकार के द्वारा संचालित पोषण गतिविधि को दिशा देने में पोषण विशेयज्ञ के तौर पर काम कर रहे है एवं साथ ही राज्य स्तर पर सबंधित विभागो एवं डेवलपमेंट पार्टनर के साथ समन्वय में अहम भूमिका का निर्वहन कर रहे है. डॉ मनोज कुमार इंडियन डाइटेटिक एसोसिएशन बिहार चैप्टर के सचिव भी है, इस नाते राज्य में सबंधित संस्थानों एवं सरकारी तंत्र को तकनीकी रूप से पोषण संसाधन के रूप में भी सहयोग करते आ रहे है साथ ही राज्य में पोषण सबंधित जागरूकता के लिए लगातार गतिविधि करते आ रहे है.

Leave a Comment

क्या वोटर कार्ड को आधार से जोड़ने का फैसला सही है?
  • Add your answer
Translate »
%d bloggers like this: