Download App

स्नातक स्तर के विद्यार्थियों के लिए हुई राज्य स्तर पर वाद विवाद प्रतियोगिता

बिहार दूत न्यूज, पटना

राष्ट्रीय उत्पादकता दिवस के अवसर पर रविवार को बिहार राज्य उत्पादकता परिषद की ओर से बीएन कॉलेज के सभागार में स्नातक स्तर के विद्यार्थियों के लिए राज्य स्तर पर वाद विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

प्रतियोगिता में मौजोइद अतिथि व प्रतिभागी।

वाद विवाद प्रतियोगिता का विषय था उत्पादकता हरित विकास एवं उनकी निरंतरता भारत की जी 20 अध्यक्षता के संदर्भ में और इस विषय पर पूरे देश भर में राष्ट्रीय उत्पादकता परिषद के सहयोग से वाद विवाद प्रतियोगिता का आयोजन कराया जा रहा है।

वाद विवाद विवाद कार्यक्रम में बीएन कॉलेज, मगध महिला महाविद्यालय, एमिटी, आर्केड,सिमेज, सन जेवियर कॉलेज ,टीपीएस कॉलेज ,लन मिश्रा इंस्टीट्यूट आदि के छात्र-छात्राओं ने भाग लेते हुए अपनी प्रस्तुति दी ।

वाद विवाद का कार्यक्रम के निर्णायक मंडल में बिहार राज्य उत्पादकता परिषद के अध्यक्ष श्री डीके श्रीवास्तव, बिहार राज उत्पादकता परिषद के महासचिव श्री बीके सिन्हा एवं आईटी विशेषज्ञ नीरज श्रीवास्तव ने प्रत्येक कॉलेज से एक एक प्रतियोगी छात्र का चयन 18 फरवरी 2023 को होने वाले प्रतियोगिता के अंतिम चरण के लिए किया।

वाद विवाद का संचालन डॉक्टर अरुणेश्वर वर्मा और परिषद के योजना निदेशक एमके दास ने किया ।

छात्रों ने देश के विकास के लिए खास कार्यक्रम में डिजिटल भारत योजना, आत्मनिर्भर, नवीनीकरण ऊर्जा के लिए हाइड्रोजन मिशन, ढांचागत विकास के पीएम गति गति योजना, आदि का विस्तार से विवेचना करते हुए उत्पादकता वृद्धि में उनके महत्व की चर्चा की।

 

Leave a Comment

[democracy id="1"]
Translate »