Download App

होली मिलन के माध्यम से फाइलेरिया पीड़ितों के बीच दिया गया जागरुकता का संदेश..

पटना, बिहार दूत न्यूज।

Advertisement

राज्य से फाइलेरिया उन्मूलन को जड़ से मिटाने के लिए हर व्यक्ति सजग और तैयार है। इस मुहिम को अमलीजामा पहनाने के लिए पेशेंट नेटवर्क समूह के मेंबर भी काफी सजग और जागरूक हैं। सोमवार को फुलवारीशरीफ प्रखंड के गोनपुरा गांव में सीफार के सहयोग से पेशेंट्स नेटवर्क के सम्मिलित प्रयास से होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया।

जिसमें फाइलेरिया पेशेंट नेटवर्क मेंबर के सदस्यों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया। मिलन समारोह शुरू होने से पहले नेटवर्क मेंबर के सदस्य जगदीश प्रसाद ने फाइलेरिया बीमारी की चपेट में कैसे आते हैं, साथ इससे कैसे बचा जा सकता है। इन तमाम बिंदुओं पर ग्रामीणों को जानकारी दी गई। इसके अलावा बीमारी से बचाव के बारे में भी ग्रामीणों को जानकारी दी गई।

समारोह की शुरुआत में होली मिलन समारोह में मौजूद सभी नेटवर्क मेंबर के सदस्यों ने एक दूसरे को गुलाल लगाकर होली की शुभकामनाएं दी। साथ ही गांव और प्रखंड से फाइलेरिया उन्मूलन के प्रति लोगों को जागरूक के साथ सजग रहने की बात कही। वहीं समारोह में मौजूद पटेल पंडित ने फाइलेरिया उन्मूलन से संबंधित गीत गाकर ग्रामीणों को फाइलेरिया बीमारी के प्रति जागरूक किया। इसके बाद बांसुरी बजा चंदेश्वर मांझी ने ग्रामीणों को भरपूर मनोरंजन किया। धीरे-धीरे होली मिलन समारोह परवान चढ़ता गया। उसके बाद कलाकारों ने एक से बढ़कर एक होली गीत गाकर ग्रामीणों का खूब मनोरंजन किया। होली मिलन समारोह में आशा सबिना खातून,‌ रविन्द्र सिंह,‌सुगिया देवी, अहिल्या देवी, ब्रजेश्वर प्रसाद, ज्ञानी राम, मोहम्मद सोनू और महेंद्र कुमार के अलावा दर्जनों की संख्या में पेशेंट नेटवर्क समूह के सदस्य और ग्रामीण मौजूद थे।

Leave a Comment

क्या वोटर कार्ड को आधार से जोड़ने का फैसला सही है?
Translate »
%d bloggers like this: