Download App

बेगूसराय में नाबालिग बच्चियों के साथ बलात्कार के मामले में सभी अभियुक्तों की गिरफ्तारी हो : सुरेंद्र कुमार

संजय भारती , समस्तीपुर।

समस्तीपुर के जवाहर ज्योति बाल विकास केन्द्र के सचिव सुरेन्द्र कुमार ने बताया कि बेगूसराय में होली और अंतराष्ट्रीय महिला दिवस के दिन 6 और 7 साल की मासूम बच्चियों के साथ ‘निर्भया कांड’ से भी ज्यादा अमानवीय घटना की हम कड़ी निंदा करते हैं , और प्रशासन से इस मामले में सभी अभियुक्तों की गिरफ्तारी की मांग करतें है ।

इस मामले की जांच के लिए समाजवादी महिला सभा का तीन सदस्यीय दल समाजवादी महिला सभा की संयोजक वीणा कुमारी के नेतृत्व में साहेबपुर कमाल जाएगा । इस दल में सह संयोजक विभा कुमारी और ललिता कुमारी सहित जवाहर ज्योति बाल विकास केन्द्र , समस्तीपुर तथा कैलाश सत्यार्थी चिल्ड्रेन्स फाउंडेशन, नई दिल्ली के साथी भी शामिल होंगे । घटना 8 मार्च को दोपहर तकरीबन तीन बजे झूला झूलने गई साहेबपुर कमाल प्रखंड की दो बच्चियों के साथ दरिन्दों ने सामूहिक बलात्कार की कोशिश की । बच्चियों के परिवार से बचपन बचाओ आंदोलन और कैलाश सत्यार्थी चिल्ड्रेन्स फाउंडेशन के सदस्यों की टेलीफोनिक बातचीत के मुताबिक इन अभियुक्तों नें बच्चियों के साथ सामूहिक बलात्कार किया और साथ हीं उनके शरीर को बुरी तरह से जख्मी कर दिया है । बच्चियों के गाल और नाभि का हिस्सा काटा गया है और उनके प्राइवेट पार्ट को जख्मी कर दिया है । अभी बच्चियों का इलाज सरकारी अस्पताल में चल रहा है ।


समाजवादी महिला सभा की अध्यक्ष मनीषा कुमारी, असंगठित खेतिहर मजदूर पंचायत के संयोजक रविन्द्र पासवान, बचपन बचाओ आंदोलन के विजय कुमार चौरसिया और जवाहर ज्योति बाल विकास केन्द्र के सचिव – सह – कैलाश सत्यार्थी चिल्ड्रेन्स फाउंडेशन, नई दिल्ली के जिला समन्वयक सुरेन्द्र कुमार के मुताबिक ये मामला नृशंसता की हदों को भी पार करने वाला है । इस मामले में पुलिस से मांग की जाती है कि सभी अपराधियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी करके उनका स्पीडी ट्रायल किया जाए, पोक्सो एक्ट के अन्तर्गत बच्चियों को त्वरित न्याय दिलाने के साथ परिवार को न्यायोचित मुआवजा के साथ जिन मिल का सुरक्षा दिया जाए ।

Leave a Comment

[democracy id="1"]
Translate »