Download App

पिछड़ा क्षेत्र विकास फाउंडेशन की ओर से प्रतिभा सम्मान समारोह का किया गया आयोजन.. इन्हें किया गया सम्मानित

बिहार दूत न्यूज, खगड़िया।

रविवार को पिछड़ा क्षेत्र विकास फाउंडेशन ,बापू नगर बलुआही के द्वारा प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया।

खगड़िया जिला का नाम पूरे बिहार में करने वाले तीन हस्ती जिन्होंने खगड़िया के लोगों को गौरवान्वित करने को लेकर उन्हें पूर्व नगर सभापति सीता कुमारी ,पूर्व नगर सभापति सह ट्रस्टी मनोहर कुमार यादव ने इंटरमीडिएट परीक्षा विज्ञान संकाय में पूरे बिहार में प्रथम स्थान लाने पर माला पहनाकर पुष्प गुच्छ और लैपटॉप देकर सम्मानित किया, वाणिज्य संकाय में पूरे बिहार में तीसरा स्थान का गौरव प्राप्त किया उन्हें टैब देकर सम्मानित किया गया और क्रिकेट के क्षेत्र में अंडर 19 एन सी ए क्रिकेट एकेडमी कैम्प में चयन होने पर अंग वस्त्र के रूप में जर्सी और ट्रैक शूट देकर सम्मानित किया।

पिछड़ा क्षेत्र विकास फाउंडेशन के ट्रस्टी सह पूर्व नगर सभापति मनोहर कुमार यादव ने कहा कि इंटरमीडिएट परीक्षा के विज्ञान संकाय में आयुषी नंदन पूरे बिहार में प्रथम स्थान लाकर खगड़िया का मान बढ़ाकर खगड़िया जैसे पिछड़े जिला के छात्र छात्राओं को हिम्मत देने का काम किया है कि खगड़िया के युवा भी बिहार स्तर ही नहीं देश स्तर तक अपनी पहचान बनाते हुए अपना लोहा मनवा सकते हैं। आयुषी नंदन मैट्रिक परीक्षा में भी जिला टॉपर रही थी। आयुषी नंदन के पिता एक छोटे से दूध व्यवसायी हैं। इसी तरह खगड़िया नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड नं-19 की रहने वाली पायल कुमारी जो इंटरमीडिएट परीक्षा के वाणिज्य संकाय में पूरे बिहार में तीसरा स्थान प्राप्त कर खगड़िया जिला का लोहा पूरे बिहार में मनवाया कि हम खगड़ियावासी किसी से कम नहीं हैं।

पायल के पिता भी ई रिक्शा चलाकर अपना और अपने परिवार का भरण पोषण करते हुए अपनी बेटी को पढ़ा रहे हैं। खगड़िया की इन दोनों बेटियों ने यह भी साबित कर दिया का बेटी भी किसी से कम नहीं है।हम खगड़ियावासी का भी दायित्व है कि उनको सम्मानित कर उनका हौसला बढ़ाएं ताकि आगे भी इसी तरह खगड़िया जिला का नाम पूरे बिहार करते रहें।
खेल के क्षेत्र में भी खगड़िया पूरे बिहार के साथ साथ पूरे देश में अपना पहचान बनाया है। क्रिकेट के क्षेत्र में हर्षित आनंद ने अंडर(19) नाइनटीन एन सी ए क्रिकेट एकेडमी कैम्प में चयन होकर खगड़िया का प्रथम खिलाड़ी होने का गौरव प्राप्त किया। खगड़िया के खिलाड़ी में प्रतिभा की कमी नहीं है खगड़िया के खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने की जरुरत है। मैं व्यक्तिगत रूप से और खगड़िया नगर परिषद के सभापति रहते भी खिलाड़ियों को हौसला बढ़ाने का काम किया हूँ। मानसी और खगड़िया के फुटबॉल खिलाड़ी को जर्सी,बूट और आवश्यक कीट उपलब्ध कराया।
नगर परिषद से दो बार क्रिकेट और हॉकी के खिलाड़ी को दस लाख से अधिक राशि का आवश्यक कीट उपलब्ध करवाया ताकि खगड़िया के खिलाड़ी को खेल सामग्री के कारण खेलने में कोई दिक्कत नहीं हूँ। मैं हमेशा खगड़िया में सभी तरह के खिलाड़ियों को मदद करता हूँ और करते रहूँगा। संसाधन की कमी नहीं होने दूँगा। मैंने नगर परिषद खगड़िया से वर्ष 2007 में शहरी विकास अभिकरण द्वारा जे एन के टी स्टेडियम का निर्माण करवाया और पुनः 2021 में स्टेडियम का नगर परिषद से जीर्णोद्धार कराया ।
मौके पर मानसी नगर पंचायत के उपसभापति पप्पू कुमार सुमन,वार्ड पार्षद अमृतराज, पिछड़ा क्षेत्र विकास फाउंडेशन के ट्रस्त्री अजिताभ सिन्हा, पूर्व वार्ड पार्षद विजय यादव,रणवीर कुमार,बेगुसराय राजद जिलाध्यक्ष मोहित यादव,राजद नेता चंदन सिंह,नंदकिशोर यादव,अजीत तिवारी, छात्र राजद नेता रौशन कुमार,जितेंद्र श्रीवास्तव सहित सैकड़ों लोग उपस्थित थे।

Leave a Comment

[democracy id="1"]
Translate »