Download App

लोकतांत्रिक लोक राज्यम पार्टी ने करवाया सच्चाई से अवगत : अमित चौधरी राष्ट्रीय अध्यक्ष..

हरियाणा : लोकतांत्रिक लोक राज्यम पार्टी सहित भारत देश में सभी राजनीतिक दलों के द्वारा भ्रष्टाचार खत्म करने की बात होती है लेकिन 75 साल में आज तक कोई भी पार्टी भ्रष्टाचार को खत्म नहीं कर पाई यहां तक की दिनोंदिन भ्रष्टाचार भारत देश में बढ़ते ही जा रहा हैं।

बता दें की हमारे देश के लिए दुर्भाग्य की बात यह है कि यदि आप किसी के ऊपर आरोप लगाते हैं तो आपसे सबूत मांगा जाता है लेकिन हमारे देश में बहुत ही आसानी से सबूत को बनाया जाता है और सबूत को मिटाया भी जाता है।

देश के अंदर भ्रष्टाचार मीठा जहर की तरह एक बहुत बड़ी बीमारी है। देश की जनता को सच्चाई से अवगत कराना लोकतांत्रिक लोक राज्यम पार्टी का प्रथम उद्देश्य है। इस सरकार की जो संवैधानिक व्यवस्था है उसमें सारे लोग भ्रष्टाचार के गंगा जमुनी की संस्कृति में नहा रहे हैं और लूट- लूट कर घर भर रहे हैं। बेनामी संपत्ति बना रहे हैं इसलिए सरकार ने पूरे भारत में सीसीटीवी कैमरा लगा दिया है। लेकिन कहीं भी उपलब्धि नदारद है। जनता को जागृति दिलाना लोकतांत्रिक लोक राज्यम पार्टी का कर्तव्य है और इस कर्तव्य में देश के जनता जनार्दन को भी विचार करने की जरूरत है। सोचने वाली बात है कि एक जिला अधिकारी की सैलरी सातवां वेतन अनुसार 80000 प्रति महीने तक होती है एक तहसीलदार की सैलरी करीबन 47600 से शुरुआत होती है वहीं,एक डीजीपी की सैलरी 2.25 लाख प्रतिमाह, यदि स्पेशल कमिश्नर की सैलरी 200000 लाख रुपए, ज्वाइंट कमिश्नर की सैलरी 1.31 लाख, एक पुलिस इंस्पेक्टर की सैलरी 50 से 60000 महीना तक एक नगरपालिका इंजीनियर की सैलरी 30 से 35 हजार से शुरुआत होती है। वही एक्सपीरियंस के बाद उसकी सैलरी करीबन 1.15 तक हो जाती है एक चपरासी की सैलरी 15000 से 20000 तक होती है लेकिन हमारे देश में अधिकारी से लेकर चपरासी तक का यदि सही जांच किया जाए तो उसकी सही-सही संपत्ति की यदि जांच हो तो बड़े अधिकारी कि संपत्ति 50 से 100 करोड़ तक मिलेगी एक मामूली इंस्पेक्टर का यदि सही जांच किया जाए तो कम से कम 5 से 10 करोड़ की संपत्ति मिलेगी। यदि भारत के मंत्री से लेकर चपरासी तक की सही से जांच किया जाए तो मुझे लगता है बहुत बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार का खुलासा होगा लेकिन हमारे देश में पूरी सिस्टम को हाईजैक करके बड़े -बड़े अधिकारी देश की जनता के पैसा के ऊपर कुंडली मार के बैठे हुए है लेकिन आने वाला समय में लोकतांत्रिक लोक राज्यम पार्टी जो संकल्प लिए हुए हैं भ्रष्टाचार मुक्त भारत बनाने का जिस दिन हमारे देश के 135 करोड़ जनता के अंदर जागृति आ जाएगा उसी दिन जनता की त्राहिमाम की स्थिति बंद हो जाएगी। उक्त विचार लोकतांत्रिक लोक राज्यम पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित चौधरी ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से कहीं।
जब तक देश की जनता हकीकत को नहीं समझेगी तब तक जनता का भला नहीं किसी भी सूरत में नही होगा।

Leave a Comment

[democracy id="1"]
Translate »