Download App

आईजेए का राष्ट्रीय सम्मेलन 1 मई को मुजफ्फरपुर में होगा ऐतिहासिक : रामनाथ विद्रोही।

मुजफ्फरपुर, बिहार दूत न्यूज। इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन(आई जे ए) का तृतीय राष्ट्रीय सम्मेलन आगामी1 मई को मुजफ्फरपुर के चेंबर ऑफ कॉमर्स सभागार में किया गया है। जिसमें देश के विभिन्न भागों के संपादक व पत्रकार शामिल होंगे। यह सम्मेलन ऐतिहासिक होगा।

इस आशय की जानकारी देते हुए संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामनाथ विद्रोही ने बताया की सम्मेलन का मुख्य उद्देश्य छत्तीसगढ़ की तरह पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करने,पत्रकारों के अन्य मांगों से संबंधित ज्ञापन केंद्र और राज्य सरकार तक पहुंचाना है एवं लागू कराने के लिए संघर्ष करना है।
उन्होंने बताया कि वैसे तो पत्रकारों कीअनगिनत समस्याएं हैं लेकिन पत्रकार पेंशन नियमावलीऔर मान्यता नियमावली मैं आवश्यक सुधार कर अधिक से अधिक पत्रकारों को इस का लाभ देने की मांग शामिल है। खासकर मुफस्सिल पत्रकारों की समस्याओं की ओर सरकार की उपेक्षा पूर्ण नीति के संबंध में एक ठोस निर्णय लेकर संघर्ष करना है। मुफस्सिल पत्रकार किसी भी अखबार का रीढ होता है लेकिन प्रबंधन द्वारा उनकी उपेक्षा की जाती है।बहुत से ऐसे पत्रकार हैं जो एक परिचय पत्र के लिए मोहताज है परिचय पत्र नहीं देते और सुविधा की बात तो छोड़िए।
संगठन का मानना है कि वह पत्रकार सुरक्षा और प्रबंधन द्वारा मिलने वाली सुविधा को लेकर विभिन्न राज्य सरकारों के समक्ष चरणबद्ध आंदोलन चलाने की जरूरत है इसके लिए हमारा संगठन निर्णायक भूमिका अदा करेगी। हम सरकार से मांग करते हैं कि छत्तीसगढ़ की तरह अन्य राज्य सरकारें भी पत्रकार सुरक्षा कानून/ पत्रकारों को सुविधा के बारे में पहल करें।
इन्होंने देश के पत्रकारों से अपील की है कि अधिक से अधिक संख्या में मुजफ्फरपुर सम्मेलन में भाग ले।

Leave a Comment

[democracy id="1"]
Translate »