Download App

सप्ताह में दो दिन आरोग्य दिवस पर लगाया जाता है महिलाओं और बच्चों को टीका..

बिहार दूत न्यूज, पूर्णिया। आरोग्य दिवस पर बच्चों और गर्भवती महिलाओं को समय से टीका लगाने के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा सभी अस्पतालों में आवश्यक सुविधा उपलब्ध कराने का प्रयत्न किया जा रहा है। लोगों को आसानी से टीका उपलब्ध हो सके इसके लिए गुरुवार को बनमनखी प्रखंड के अतिरिक्त उपस्वास्थ्य केंद्र सरसी में कोल्ड चेन पॉइंट का उद्घाटन सिविल सर्जन डॉ अभय प्रकाश चौधरी द्वारा किया गया। अब यहाँ से नजदीकी अस्पताल में समय से टीका उपलब्ध हो जाएगा जिससे लोग आवश्यक लाभ उठा सकेंगे। उद्घाटन के दौरान सिविल सर्जन के साथ यूएनडीपी भीसीसीएम रजनीश कुमार, क्लिंटन हेल्थ डीसी राहुल सोनकर, बनमनखी बीएचएम अविनाश कुमार, बीएएम रंजन सिंह के साथ स्थानीय मुखिया अजय चौहान, वार्ड सदस्य बब्बू सिंह, पंकज साह व अन्य समाजसेवी उपस्थित रहे।

Advertisement

अब नजदीकी 09 उपस्वास्थ्य केंद्रों में समय से मिलेगा टीकाकरण की सुविधा का लाभ :
सिविल सर्जन डॉ अभय प्रकाश चौधरी ने बताया कि उपस्वास्थ्य केंद्र सरसी में कोल्ड चेन पॉइंट खुल जाने से अब टीकाकरण हेतु सभी आवश्यक दवाइयां पहले से यहां उपलब्ध हो सकेगी। इससे आरोग्य दिवस के दिन अन्य नजदीकी उपस्वास्थ्य केंद्रों को समय से टीका उपलब्ध हो सकेगा। इससे समय की बचत होगी जिससे ज्यादा से ज्यादा लोगों को टीकाकरण का लाभ हो सकेगा। सरसी में कोल्ड चेन पॉइंट शुरू होने से नजदीकी 09 स्वास्थ्य उपकेंद्र अख्तियारपुर, मझुआ, बुढ़िया, महादेवपुर, बहोरा, कचहरी बलुआ-01 व 02, जियानगंज दक्षिण व जियानगंज उत्तर को समय से टीका मिल सकेगा।

सप्ताह में दो दिन आरोग्य दिवस पर लगाया जाता है महिलाओं और बच्चों को टीका :
सिविल सर्जन डॉ अभय प्रकाश चौधरी ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा गर्भवती महिलाओं और नवजात शिशुओं के बेहतर स्वास्थ्य के लिए हर बुधवार और शुक्रवार को आरोग्य दिवस कार्यक्रम चलाया जाता है। इस दौरान सभी को बेहतर स्वास्थ्य के लिए आवश्यक टीका लगाया जाता है। उपस्वास्थ्य केंद्र सरसी में कोल्ड चेन पॉइंट के खुलने से अब नजदीकी उपस्वास्थ्य केंद्रों में समय से टीका उपलब्ध हो सकेगा। इससे नजदीकी लोगों को समय पर टीका लगाना आसान हो जाएगा। सिविल सर्जन ने बताया कि नियमित टीकाकरण बच्चों और गर्भवती महिलाओं के स्वास्थ्य के लिए बहुत आवश्यक है। इसके उपयोग से वे बिल्कुल स्वस्थ रह सकेंगे। जिससे कि भविष्य में उनके स्वास्थ्य पर बेहतर असर पड़ेगा और उन्हें किसी समस्या का सामना नहीं करना होगा। उन्होंने सभी को समय से नियमित टीका लगाने की भी अपील की है।

Leave a Comment

क्या वोटर कार्ड को आधार से जोड़ने का फैसला सही है?
  • Add your answer
Translate »
%d bloggers like this: