Download App

लालू प्रसाद यादव ने बाबा साहब के बनाये संविधान के तहत गरीबों को उनका अधिकार देने का किया काम: मनोहर कुमार यादव

बिहार दूत न्यूज, खगड़िया। प्रखंड स्तरीय अम्बेडकर परिचर्चा परबत्ता प्रखण्ड के भरतखंड पंचायत में पूर्व नगर सभापति सह राजद जिलाध्यक्ष मनोहर कुमार यादव के उपस्थिति में की गई।
अंबेडकर परिचर्चा कार्यक्रम अध्यक्षता परबत्ता प्रखंड अध्यक्ष संजय कुमार यादव ने किया।


अम्बेडकर परिचर्चा के मुख्य वक्ता बिहार के पूर्व डीजीपी अशोक कुमार गुप्ता ने परिचर्चा को संबोधित करते हुए कहा कि बाबा साहब के प्रयास से संविधान में सामाजिक, आर्थिक और राजनीतिक रूप से पिछड़े लोगों के लिए जो विशेष अवसर का अधिकार जोड़ा गया, आज उसे समाप्त करने की कोशिश हो रही है। धर्म के नाम पर दलित ,पिछड़े और अति पिछड़ा समाज के लोगों को बरगलाकर हिन्दू-मुस्लिम ,हिंदुस्तान पाकिस्तान की बात कर उनके अधिकार को उनसे छीनने का काम कर रही है। जो लोग डा. अम्बेदकर का विरोधी रहे हैं और उनके द्वारा बनाये गये भारतीय संविधान के साथ छेड़छाड़ करने का प्रयास कर रहे हैं वे लोग भी लोगों को भ्रमित करने के लिए आज उनकी जयंती मना रहे हैं लेकिन अम्बेडकर जयंती मनाना दिखावा है। भाजपा के लोग दलित पिछड़े गरीब शोषित एवं वंचित समाज को बाबा साहब के विचारों एवं सिद्धांत से दूर ले जा रही है।
पूर्व नगर सभापति सह राजद जिलाध्यक्ष मनोहर कुमार यादव ने कहा कि गरीबों के मसीहा राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने बाबा साहब के बनाये संविधान के तहत गरीबों को उनका अधिकार देने का काम किया।सभी जाति के लोगों को समान शिक्षा की व्यवस्था कराई। बाबा साहब के संविधान का ही देन है कि आज एक दलित का बेटा लोकसभा और विधानसभा में उपस्थित होकर अपने समाज के लिए लड़ाई लड़ रहे हैं।इसलिए संविधान को बचाना है और बीजेपी की सरकार को गद्दी से हटाना है।
पूर्व जिला परिषद सदस्य अजित सरकार ने कहा कि मोदी सरकार पूंजीपतियों के हाथ में देश को गिरवी रख दिया है। भारत के लोगों को कॉरपोरेट का गुलाम बना देगी। अंग्रेजों के ईस्ट इंडिया कम्पनी की तरह व्यवसाय करने आयेंगे और गुलाम बनायेंगे।
मानसी नगर पंचायत उप मुख्य पार्षद सह जिला महासचिव पप्पू कुमार सुमन ने कहा कि महंगाई चरम पर है देश मे युवा बेरोजगार हैं देश मे भुखमरी है लेकिन ये बीजेपी वाले मंदिर मस्जिद के नाम पर इन सभी मुद्दों से भटका रही है।बाबा साहब भीमराव अंबेडकर ने जो हमलोगों को संविधान बनाया है उसको खत्म नहीं होने देगें।

अम्बेडकर परिचर्चा में मुख्य रूप से गोगरी नगर परिषद सभापति सह जिला उपाध्यक्ष रंजीता निषाद, जिला उपाध्यक्ष कैलाशचन्द्र यादव,प्रदेश सचिव कुमार रंजन पप्पू, जिला उपाध्यक्ष प्रकाश राम,युवा जिलाध्यक्ष उदय कुमार यादव,महिला जिलाध्यक्ष रंजू सहनी, पंचायतीराज प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष राजकिशोर यादव,दशरथ दास, सुनील यादव सहित सैकड़ों लोग उपस्थित थे।

Leave a Comment

[democracy id="1"]
Translate »