Download App

महागठबंधन की हुई बैठक, लिया गया यह बड़ा निर्णय..

पटना, बिहार दूत न्यूज।

सोमवार को महागठबंधन की बैठक में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित हुआ कि महागठबंधन की मजबूती के लिए जिला एवं प्रखंड स्तर पर भी बैठक आयोजित करने का फैसला लिया गया।
बैठक में फैसला हुआ कि निम्नलिखित मुद्दे पर आन्दोलन एवं संघर्ष का कार्यक्रम चलाया जायेगा।
जातिगत जनगणना, महंगाई, बेरोजगारी, संवैधानिक संस्थाओं का दुरूपयोग, किसानों की आय दोगुनी करने की मांग, उन्माद एवं उत्पात की राजनीति को समाप्त करने, दलित गरीब की आवास एवं खाद्यान्न योजना बंद करने की केन्द्र सरकार की साजिश के खिलाफ आन्दोलन किया जायेगा।
बैठक में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित कर महिला पहलवान खिलाडि़यों पर दिल्ली में किये गये पुलिसिया जुल्म, लाठी चार्ज, जंतर-मंतर से हटाये जाने तथा न्याय देने की जगह हिरासत में लिये जाने और फर्जी मुकदमा करने की निंदा की गई और कहा गया कि केन्द्र सरकार महिला खिलाडि़यों को न्याय देने की जगह भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह को बचाने के लिए लगातार कार्य कर रही है। केन्द्र सरकार की नीतियों को महिला विरोधी और खिलाड़ी विरोधी नीति बताया गया और कहा गया कि जल्द से जल्द भाजपा सांसद ब्रजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी सुनिश्चित की जाय।
महागठबंधन की बैठक की अध्यक्षता राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानन्द सिंह ने की। बैठक में जनता दल यू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा, जदयू के रविन्द्र सिंह, चंदन सिंह, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक कुमार राम, सीपीआई एमएल के कुणाल, के0 डी0 यादव, धीरेन्द्र झा, सीपीआई के राम नरेश पाण्डेय, सीपीआई एम के सर्वोदय शर्मा, हम पार्टी के राजेश्वर मांझी, राजद के प्रदेश उपाध्यक्ष वृषिण पटेल, मुख्य प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव उपस्थित थे।
इस अवसर पर महागठबंधन के नेताओं ने संवाददाताओं को संबोधित करते हुए महागठबंधन के एकता पर बल दिया। इस अवसर पर महागठबंधन के नेताओं ने अपने संबोधन में कहा कि भाजपा के खिलाफ हर स्तर पर मजबूती के लिए कार्य किया जायेगा।
संवाददाता सम्मेलन में प्रदेश प्रवक्ता एजाज अहमद एवं मृत्युंजय तिवारी भी उपस्थित थे।

Leave a Comment

[democracy id="1"]
Translate »