Download App

1,70,461शिक्षकों की नियुक्ति की अधिसूचना रोजगार की धारा को मजबूती प्रदान कर युवाओं के भविष्य को करेगी बेहतर : एजाज अहमद

पटना, बिहार दूत न्यूज।

बिहार प्रदेश राष्ट्रीय जनता दल के प्रवक्ता एजाज अहमद ने कहा कि बंपर नियुक्ती प्रकिया का साक्षी बन रहा बिहार 1,70,461 शिक्षको की नियुक्ति के लिए अधिसूचना जारी किए जाने का स्वागत करते हुए कहा कि इससे गुणवत्तापूर्ण शिक्षकों की बहाली का मार्ग प्रशस्त हुआ है और बिहार में बेरोजगार नौजवानों को रोजगार देने का महागठबंधन सरकार का संकल्प मजबूत हुआ है और तेजस्वी प्रसाद की सोंच को एक आधार और आकार मिला है और मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में महागठबंधन सरकार 10 लाख नौकरी और 10 लाख रोजगार की दिशा में आगे बढ़ रही है।


इन्होंने आगे कहा कि बिहार में नौजवानों के रोजगार के प्रति
महागठबंधन सरकार का जो संकल्प है, उन संकल्पों को मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री श्री तेजस्वी प्रसाद यादव आगे बढ़ा रहे हैं ,जो स्पष्ट रूप से महागठबंधन सरकार के रोजगार और नौकरी के प्रति गंभीरता को दिखाता है, और युवाओं का महागठबंधन सरकार पर जो विश्वास बना है ,उसको आगे बढ़ाने का काम तेजी से किया जा रहा है। बिहार में शिक्षकों की नियुक्ति की अधिसूचना शिक्षा और शिक्षा के गुणवत्ता तथा शिक्षकों के भविष्य को मजबुत करने की दिशा में मील का पत्थर साबित होगा ।
एजाज ने आगे कहा कि बिहार में नफरत की राजनीति को समाप्त करके रोजगारपरक राजनीति का जो संकल्प
महागठबंधन सरकार ने लिया है, उस दिशा में यह एक बड़ा कदम है । और शिक्षा के गुणवत्ता के प्रति सरकार की गंभीरता दिखती है इन्होंने कहा कि पूर्व में जो शिक्षक अभ्यर्थी बहाली का इंतजार कर रहे थे, उनके इंतजार करने का समय समाप्त हुआ।
अब उन्हें आयोग के माध्यम से परीक्षा के बाद नियुक्ति पत्र दिया जाएगा, जिससे इन अभ्यर्थियों के चेहरे पर खुशियां और इनका बेहतर भविष्य दिखेगी जो शिक्षा और शिक्षको के रूप में बिहार को सेवा देने का काम करेंगे ।

Leave a Comment

[democracy id="1"]
Translate »