Download App

गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के लिए गुणवत्तापूर्ण शिक्षकों की बहाली के प्रति राज्य सरकार पूरी तरह से गंभीर है: प्रो. चंद्रशेखर

पटना, बिहार दूत न्यूज।
बिहार प्रदेश राष्ट्रीय जनता दल के राज्य कार्यालय में उपमुख्यमंत्री श्री तेजस्वी प्रसाद यादव जी के विचारोनुरूप शिक्षा मंत्री प्रो चन्द्रशेखर तथा पिछड़ा एवं अति पिछड़ा कल्याण मंत्री अनीता देवी ने ‘‘सुनवाई’’ कार्यक्रम में शामिल होकर सुनवाई करते हुए प्राप्त प्रतिवेदन के आलोक में संबंधित विभाग एवं विभिन्न जिला के पदाधिकारियों को कार्रवाई हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।


इस अवसर पर शिक्षा मंत्री प्रो चन्द्रशेखर ने कहा कि शिक्षक की बहाली के प्रति बिहार विकास के शिल्पकार मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार एवं युवाओ और बेरोजगारो के रोजगार के प्रति चिंता करने वाले उपमुख्यमंत्री श्री तेजस्वी प्रसाद यादव गुणवत्तापूर्ण शिक्षकों की बहाली के प्रति पूरी तरह से गंभीर है।
इन्होंने कहा कि युवाओं को परीक्षा की तैयारी में लग जाना चाहिए और वह किसी बहकावे में ना आएं गंभीर परीक्षा है गंभीर लोगों के लिए है।
इन्होंने आगे कहा कि राज्य सरकार गुणवत्तापूर्ण शिक्षा हेतु लगातार कार्य कर रही है और राष्ट्रभाषा परिषद को कार्यशील बनाने पर सरकार गंभीर है।

इस मौके पर पिछड़ा एवं अति पिछड़ा कल्याण मंत्री श्रीमती अनीता देवी ने कहा कि पराग प्रशिक्षण केंद्र राज्य सरकार की ओर से चलाया जा रहा है, जिसमें बच्चों को निशुल्क कोचिंग की व्यवस्था की गई है।
इन्होंने कहा कि बिहार में छात्रवृत्ति देने की व्यवस्था के साथ पिछड़ा और अति पिछड़ा वर्ग के लिए 520 बेड वाला आवासीय विद्यालय बनाने की प्रक्रिया जारी है, जहां विधालय मे आवासीय व्यवस्था नही है, वहां राज्य सरकार के स्तर से 520 बेड वाला आवासीय विधालय बनाने की दिशा मे कार्रवाई की जा रही है, और इस दिशा में 17 आवासीय विद्यालय का शिलान्यास माननीय मुख्यमंत्री जी के द्वारा अभी हाल ही में किया गया है।
इन्होंने कहा कि बिहार में महागठबंधन सरकार पिछड़ा एवं अति पिछड़ों के सामाजिक एवं राजनीतिक उत्थान के प्रति संकल्पित है।
प्रदेश राजद प्रवक्ता एजाज अहमद ने बताया कि लोगों ने अपनी समस्याओं से संबंधित प्रतिवेदन मंत्री द्वय के समक्ष रखा जिसे सुनकर कार्रवाई हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश संबंधित विभाग और जिला के पदाधिकारियों को दी गई। इन्होंने आगे बताया कि आगामी 13 जून, 2023 को अगले मंगलवार खनन एवं भूतत्व मंत्री डाॅ0 रामानंद यादव एवं आपदा प्रबंधन मंत्री मो0 शहनवाज आलम सुनवाई कार्यक्रम में शामिल होंगे।
इस अवसर पर राजद के प्रदेश महासचिव डा प्रेम कुमार गुप्ता एवं श्री प्रमोद कुमार राम ने मंत्री द्वय के सुनवाई कार्यक्रम में सहयोग किया।

Leave a Comment

[democracy id="1"]
Translate »