Download App

RJD ने हमेशा पिछड़ों, वंचितों एवं अतिपिछड़ों को मान-सम्मान, हक और अधिकार दिया..

पटना, बिहार दूत न्यूज। बिहार प्रदेश राष्ट्रीय जनता दल के मुख्य प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव, राष्ट्रीय प्रवक्ता नवल किशोर यादव, विधायक भरत बिन्द, प्रदेश प्रवक्ता एजाज अहमद एवं अतिपिछड़ा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष श्री अरविन्द कुमार सहनी ने संयुक्त संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि राष्ट्रीय जनता दल ने हमेशा पिछड़ों, वंचितों एवं अतिपिछड़ों को मान-सम्मान, हक और अधिकार दिया। राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद एवं उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव जी हमेशा इन वर्गों के राजनीतिक और सामाजिक स्तर को ऊंचा उठाने के लिए कार्य किया है। इनके द्वारा जो कार्य किये गये हैं उससे वंचितों, शोषितों और अतिपिछड़ों के बीच पार्टी के नेतृत्व के प्रति विश्वास मजबूती से बना हुआ है क्योंकि इनके लिए कार्य करने का जो संकल्प है वो हमेशा सरजमीन पर उतरा है।

नेताओं ने कहा कि राष्ट्रीय जनता दल हमेशा इन वर्गों के सामाजिक, राजनीतिक उत्थान तथा इनको सरकार की हर योजनाओं में शामिल करने के लिए जो कार्य किया है वह अविस्मरणीय है। लेकिन केन्द्र सरकार की नीतियां इन वर्गों के प्रति ठीक नहीं है, जिस कारण जातीय जनगणना कराने से केन्द्र सरकार भाग रही है और दूसरी ओर भाजपा बिहार में जातीय गणना नहीं हो इसके लिए पिछले दरवाजे से खेल खेल रही है लेकिन राष्ट्रीय जनता दल इन वर्गों के मान-सम्मान, अधिकार और योजना आकार में शामिल कराने के लिए जातीय गणना के प्रति संकल्पित है और इसको हर परिस्थितियों में बिहार में कराने का महागठबंधन सरकार का जो संकल्प है उसे आगे बढ़ाया जायेगा और केन्द्र सरकार की पिछड़ा, अतिपिछड़ा विरोधी नीतियों के खिलाफ पूरे राज्य भर में अभियान चलाकर आम लोगों को सच्चाई से अवगत कराया जायेगा।
राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश अध्यक्ष जगदानन्द सिंह के द्वारा अनुमोदित सूची को राजद अतिपिछड़ा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष श्री अरविन्द कुमार सहनी ने प्रदेश एवं जिलाध्यक्षों की सूची जारी करते हुए बताया कि 30 उपाध्यक्ष, 39 महासचिव, 19 सचिव एवं 03 प्रदेश प्रवक्ता सहित 28 जिलों में जिलाध्यक्ष एवं 13 जिलों में जिला प्रधान महासचिव मनोनीत किया है, जिसकी सूची संलग्न है।
इस अवसर पर संवाददाता सम्मेलन में प्रशांत कुमार मंडल एवं अतिपिछड़ा प्रकोष्ठ के प्रदेश प्रवक्ता उपेन्द्र चन्द्रवंशी भी उपस्थित थे।

Leave a Comment

[democracy id="1"]
Translate »