Download App

खगड़िया: RJD दिव्यांग प्रकोष्ठ का किया गया विस्तार..

बिहार दूत न्यूज, खगड़िया। कृष्णापुरी बलुआही स्थित राष्ट्रीय जनता दल कार्यालय में पूर्व नगर सभापति सह राजद जिलाध्यक्ष मनोहर कुमार यादव ने दिव्यांग प्रकोष्ठ का विस्तार करते हुए पवन कुमार पासवान को दिव्यांग प्रकोष्ठ का प्रधान महासचिव के पद पर मनोनीत कर मानोनयन प्रमाण पत्र दिया,

Advertisement

दिव्यांग प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष निभा भारती ने ललन कुमार सहनी को दिव्यांग प्रकोष्ठ का जिला सचिव,बसंती कुमारी को खगड़िया सदर प्रखंड अध्यक्ष, उदय कुमार मंडल को प्रखंड अध्यक्ष परबत्ता, विनय कुमार मिश्रा को प्रखंड अध्यक्ष गोगरी, घनश्याम कुमार को प्रखंड अध्यक्ष अलौली, सुरेंद्र कुमार यादव को प्रखंड अध्यक्ष बेलदौर, दयानंद कुमार को प्रखंड अध्यक्ष अलौली, संदीप पटेल को प्रखंड सचिव गोगरी, प्रमोद चौरसिया को संगठन सचिव गोगरी के पद पर मनोनीत करते हुए मानोयन पत्र दिया।
आपदा प्रकोष्ठ प्रबंधन जिलाध्यक्ष जितेंद्र कुमार उर्फ राजा चौधरी ने आपदा प्रकोष्ठ प्रबंधन का विस्तार करते हुए बिपिन कुमार को जिला महासचिव के पद पर मनोनीत करते हुए मानोयन प्रमाण पत्र दिया।

मजदूर प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष अमित चौरसिया ने मजदूर प्रकोष्ठ का विस्तार करते हुए रविश कुमार को जिला उपाध्यक्ष और गौरव कुमार को जिला महासचिव के पद पर मनोनीत कर मानोयन प्रमाण पत्र दिया।
पूर्व नगर सभापति सह राजद जिलाध्यक्ष मनोहर कुमार यादव ने कहा कि पूरे बिहार में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के विचारधारा से प्रभावित होकर और बिहार के भविष्य युवाओं के चहेते बिहार के उपमुख्यमंत्री के द्वारा बिहार के युवाओं के लिए किये जा रहे कार्यों को देखते हुए राष्ट्रीय जनता दल में सभी वर्गों के लोग पार्टी में शामिल हो रहे हैं।हमलोगों का एक ही लक्ष्य है कि लालू प्रसाद यादव के विचारों को गाँव -गाँव जाकर लोगों को बताने का काम करेंगे कि लालू प्रसाद यादव हमेशा गरीब, दलित, पिछड़ा,अति पिछड़ा शोषित पीड़ित अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों के बाबा साहब अम्बेडकर के बनाये संविधान में इन लोगों को जो अधिकार और सम्मान दिया है उसे लालू प्रसाद यादव ने बिहार के आमजन को अधिकार और सम्मान दिलाने का काम किया। लेकिन केंद्र में बैठी आर एस एस और मनुवादी सोच रखने वाली सरकार बाबा साहब के बनाये संविधान के विपरीत काम कर रही है। देश के सभी सरकारी संस्थाओं को निजीकरण कर रही है इसके पीछे मोदी का मंशा है कि संविधान में जो आरक्षण दिया गया है उसको समाप्त करना है। देश का संविधान और लोकतंत्र दोनों खतरा में है। यह बात बिहार सहित देश के आमजन जान चुकी है इसलिए 2024 के लोकसभा चुनाव में अडानी ,अंबानी जैसे पूंजीपतियों की सरकार को हटाकर महागठबंधन की सरकार बनाने काम करेंगे।
दिव्यांग प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष निभा भारती ने कहा कि खगड़िया जिला के हम सभी दिव्यांग ने निर्णय ले लिया है कि हमलोगों लोग एकजुट होकर राजद के जनाधार को बढ़ाएंगे और बिहार के सभी लोकसभा सीटों पर महागठबंधन के उम्मीदवार को जीताकर गरीबों शोषितों पीड़ितों दिव्यांगों के हितों की बात करने वाली सरकार केंद में बनायेगें और कॉरपोरेट के हितों की बात करने वाले बीजेपी की सरकार को हटायेंगे।


मौके पर किसान प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष गजेंद्र यादव,राष्ट्रीय जनता दल के प्रधानमहासचिव नंदलाला मंडल,जिला उपाध्यक्ष कैलाशचंद्र यादव,जिला सचिव रामनरायन राम,पूर्व वार्ड पार्षद सह जिला मीडिया प्रभारी रणवीर कुमार,पूर्व वार्ड पार्षद चंद्रशेखर कुमार, मजदूर प्रकोष्ठ अलौली प्रखंड अध्यक्ष विजय यादव,गोगरी नगर अध्यक्ष आकर्षकराज चौरसिया, आपदा प्रकोष्ठ अलौली प्रखंड अध्यक्ष अखिलेश यादव, छात्र राजद नेता रौशन कुमार सहित दर्जनों नेता मौजूद थे।

Leave a Comment

क्या वोटर कार्ड को आधार से जोड़ने का फैसला सही है?
  • Add your answer
Translate »
%d bloggers like this: