Download App

विधान सभा में याचिका एवं गैर सरकारी संकल्प के माध्यम से भी सड़कों का करवाया निर्माण: डाॅ. संजीव चौरसिया

बिहार दूत न्यूज, पटना।
मोदी सरकार के 9 वर्ष होने पर जनसम्पर्क अभियान के अंतर्गत आज दीघा विधान सभा कार्यालय में प्रेस-वार्ता का आयोजन किया गया। प्रेस वार्ता के दौरान दीघा विधायक डाॅ0 संजीव चौरसिया ने मोदी सरकार और अपने विधान सभा में हुए विकास कार्या की चर्चा करते हुए कहा कि कि राजीव नगर में मेरे प्रयास से लोगों बिजली कनेक्शन उपलब्ध हो सका जो कि पूर्व में नया बिजली कनेक्शन लोगों को नहीं मिल पाता था। नेपाली नगर में तोड़े गए मकानों के एवज में सरकार द्वारा मुआवजा दिलाने का प्रयास किया, नेपाली नगर, चन्द्र विहार काॅलोनी, गांधी नगर, निराला नगर, घुड़दौड़ रोड, पोलसन रोड में जलजमाव की समस्या को दूर करने के लिए संप हाउस का निर्माण करवाया। राजीव नगर एवं नेपाली नगर में भी कई छोटी बड़ी सड़कों का निर्माण करवाया। राजीव नगर के लोगों को स्थाई आवासीय प्रमाण पत्र दिलाने का काम किया।

वहीं नीतीश-तेजस्वी सरकार के तुष्टीकरण निति का विरोध करते हुए डाॅ0 चौरसिया ने बताया की चितकोहरा के पंजाबी काॅलोनी में गैरमजरूआ जमीन जिसमें सिक्ख-हिन्दु समुदाय के घनी आबादी के बीच कब्रिस्तान बनाने पर मुख्यमंत्री को इसे रोकने हेतु पत्र देने के बाद भी कोई इस पर साकारत्मक पहल सरकार की ओर से नहीं हुई है। इसी तरह गर्दनीबाग के 10 नं0 तालाब में कब्रिस्तान बनाने की घोषणा की गई क्या सरकार वहाॅ आम नागरिकों के बीच महौल खराब करने की कोशिस कर रहीं है ।
* 280 करोड़ की लागत से आर.ब्लाॅक से दीघा तक (अटल पथ) 6 लेन सड़क का निर्माण पूरा करवाया।
* बेली रोड की जाम की समस्या को दूर करने के लिए 108 करोड़ की लागत से आर.सी.डी. के द्वारा इंदिरा भवन बेली रोड से रूकनपुरा तक सड़क निर्माण कार्य पूरा करवाया ।
* नगर विकास विभाग के द्वारा 1.25 करोड़ की लागत से रवि चैक से डाॅ0 वीत्र भटाचार्या क्लिनीक तक सड़क का निर्माण कार्य पूरा करवाया ।
* मेरे अनुशंसा से बुडको द्वारा दीघा विधान सभा के प्रमुख क्षेत्रों गर्दनीबाग, यारपुर, राजीव नगर, नेपाली नगर क्षेत्रों में 103.60 करोड़ की लागत से आर.सी.सी. नाला का निर्माण कराया जा रहा है।
* अपने विधायक विकास निधि से पूरा दीघा विधान सभा में लगभग 75 छोटी बड़ी सड़कों का निर्माण करवाया एवं 100 सड़के निर्माणाधिनी की प्रक्रिया में है।
* विधान सभा में याचिका एवं गैर सरकारी संकल्प के माध्यम से भी सड़कों का निर्माण करवाया।
* अपने विधान सभा में कई स्थानों पर समरसेबुल बोरिंग एवं चापाकल का भी निर्माण करवाया ।
* दीघा विधान सभा के कच्ची तालाब, गर्दनीबाग, पुलिस काॅलोनी पार्क, पाटलिपुत्रा योग पार्क, मजिस्ट्रेट काॅलोनी पार्क, भामा साह पार्क, पुनाईचक में विकास एवं जिर्णोद्धार कार्य अपने विकास निधि से करवाया।
* जे.पी.सेतु के नामकरण में भी मेरे पहल से इसका नाम जे.पी. सेतु रखा गया साथ ही जे.पी.सेतु के पास बसे बिंद समाज के लोगों कुर्जी के पास पुर्नवास करने का भी मेरे द्वारा पहल किया गया।

Leave a Comment

[democracy id="1"]
Translate »