Download App

जिला परिषद् बीआरजीएफ योजना की अवैध राशि निकासी की जांच प्रतिवेदन प्रस्तुत किया जाए: जिला परिषद् अध्यक्ष कृष्णा कुमारी यादव

खगड़िया, बिहार दूत न्यूज।

जिला परिषद् अध्यक्ष कृष्णा कुमारी यादव ने सोमवार को उप विकास आयुक्त संतोष कुमार से जिला परिषद् के बीआरजीएफ योजना की शेष राशि का बैंक ऑफ इंडिया, खगड़िया के शाखा से डीडीसी के हस्ताक्षर पर जालसाजी कर अवैद्य निकासी की जांच प्रतिवेदन प्रस्तुत करने को पत्र लिखा है।
श्रीमती यादव ने कहा है कि जिला परिषद् की बीआरजीएफ की 51 लाख 67 हजार दो सौ दो रूपए की अवैद्य रूप से डीडीसी खगड़िया के नाम का हस्ताक्षरित चेक से व्यक्ति के नाम पर बैंक ऑफ इंडिया, खगड़िया के शाखा से बैंक ऑफ इंडिया, अलौली शाखा में खाताधारी शांतनू कुमार के नाम के खाता में विभिन्न तिथियों में हस्तांतरित कर राशि की निकासी की गई है।इस बाबत जिस दिन मुझे जानकारी मिली है उस दिन से हीं तुरंत उप विकास आयुक्त, खगड़िया को हस्तलिखित पत्र भेजकर त्वरित कार्रवाई करने एवं जांच कर प्रतिवेदन सुपुर्द करने को कहा गया।परंतु आजतक मुझे स्पष्ट जानकारी नहीं दे रहे हैं।उप विकास आयुक्त के द्वारा सिर्फ मौखिक बताया जा रहा है कि जिला परिषद् में सृजन घोटाला हुआ है।फिर भी इनके स्तर पर कार्रवाई नहीं हो रही है,जो गंभीर बातें हैं।
उन्होंने चार विन्दुओं पर तेवर अंदाज में स्पष्ट जानकारी उपलब्ध कराने की बात करते हुए कहा कि जिला परिषद् की राशि का निकासी हेतु नया चेक की मांग किसने किया? बैंक द्वारा नया चेक किस पता पर भेजा गया? नया चेक बैंक को प्राप्त होंने पर किन पदाधिकारियों के द्वारा वेरिफिकेसन किया गया और बैंक के द्वारा राशि की निकासी की सूचना किन मोबाईल नम्बर पर भेजा गया ? एवं जिला परिषद् की राशि का कस्टोडियम बैंक है।इसको जिम्मेवार मानते हुए अबतक किन परिस्थिती में बैंक के विरुद्ध एफ आई आर दर्ज नहीं किया गया ?

Leave a Comment

[democracy id="1"]
Translate »