Download App

नीतीश कुमार के रहते कोई अतिपिछड़ा-पिछड़ा का हक- अधिकार छीन नहीं सकता: मंत्री जमां खान

खगड़िया, बिहार दूत न्यूज।

Advertisement

परबत्ता विधनसभा के विधायक डॉ संजीव कुमार के आवासीय परिसर में शनिवार को जदयू की ओर से कर्पूरी चर्चा का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता सुबोध साह ने किया और मंच संचालन जदयू राज्य परिषद् के सदस्य मिथिलेश कुमार ने किया। आगत अतिथियों का स्वागत स्थानीय विधायक डॉ0 संजीव कुमार के द्वारा अंग वस्त्र, बुके व माला से किया गया। कार्यक्रम उद्घाटन अतिथियों ने दीप प्रज्वलित कर किया और जन नायक कर्पूरी ठाकुर की तैलचित्र पर माल्यार्पण एवं पुष्पांजलि अर्पित कर नमन किया।


इस मौके पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए बिहार सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के मंत्री जमां खान साहब ने कहा कि कर्पूरी ठाकुर सच्चे अर्थों में जननायक थे। आज भी उनके सिद्धान्त प्रासंगिक हैं। वे हमेशा गरीबों व शोषितों के उत्थान के लिए प्रत्यनशील रहते थे। आज सबके चहेते मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समाज के अंतिम पंक्ति के लोगों तक विकास की रोशनी पहुंचा रहे हैं। आज विपक्ष द्वारा लाया गया महिलाओं का आरक्षण बिल अभी लागू नहीं किया जायेगा वो एक जुमला है। यह महिलाओं के वोट लेने का हथकंडा मात्र है। खगड़िया ही नही पूरे बिहार में 2024 के लोकसभा चुनाव में इंडिया गठबंधन सभी चालिस में चालिस लोकसभा सीटों पर जीत हासिल करेगी। परबत्ता विधानसभा क्षेत्र हमारे गठबंधन के लिए अभेद किला बन गया है। उन्होंने कहा कि जबतक नीतीश कुमार हैं तबतक पिछड़ा अतिपिछड़ा वर्ग के हक अधिकार को कोई नहीं छीन सकता है।
सांसद दिलेश्वर कामत ने कहा की मुख्यमंत्री रहते हुए कर्पूरी ठाकुर ने बिहार के वंचितों के हक में न सिर्फ काम किया बल्कि उनका मनोबल भी बढ़ाया जिसकी वजह से दलित-पिछड़े राजनीति में ही नहीं बल्कि हर क्षेत्र में आगे बढ़े हैं । उन्होंने पिछड़ों को 26 फीसदी आरक्षण भी देने का काम किया जो कि देश में पहली बार बिहार में लागू किया गया था।
पूर्व मंत्री सह विधायक श्री मति बीमा भारती ने कहा की मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने महिलाओं के लिए पूर्व में ही 50 प्रतिशत आरक्षण दे चुकी है। हम सबके नेता जो बोलते हैं वह करते हैं। आज अतिपिछड़ा समाज एकजुट होकर नीतीश कुमार जी के साथ है और स्थानीय विधायक के नेतृत्व में परबता विधानसभा विकास की नई गाथा लिख रहा है और हर समाज तक विकास पहुंच रहा है।
स्थानीय विधायक डॉ संजीव कुमार ने इस अवसर पर कहा की जन नायक कर्पूरी ठाकुर किसी व्यक्ति का नाम नहीं बल्कि बिहार में दबे कुचले तथा शोषितों के जीवन में सामाजिक, आर्थिक तथा शिक्षा क्रांति लाने वाले इतिहास का नाम है। उनके कार्यकाल में दबे, कुचले लोगों का भारी पैमाने पर उत्थान हुआ। उनके अधूरे सपनों को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उनके पद चिन्ह पर चलते उनके अधूरे सपनों को पूरा कर रहे हैं। आज परबत्ता विधानसभा क्षेत्र में बिहार सरकार की सारी योजनाएं धरातल पर दिखती है। विधायक डॉ संजीव कुमार ने कर्पूरी ठाकुर की चर्चा करते हुए कहा कि सब को साथ लेकर चलते थे किसी के खिलाफ उन्होंने काम नहीं किया. उच्च वर्ग के खिलाफ भी उन्होंने कभी काम नहीं किया.। परबत्ता में चारों तरफ़ विकास कि लहर दौड़ रहा है, विकसित परबत्ता और विकसित खगड़िया का सपना जल्द पुरा होगा। अतिपिछड़ा समाज सहित सभी वर्गों का साथ नीतीश कुमार के साथ है और इसबार खगड़िया लोकसभा में पार्टी कि जीत सुनिश्चित होगी और उसके लिय तन, मन से लगा हूं। विधायक विजय सिंह निषाद ने कहा कि जिस प्रकार जननायक कर्पूरी ठाकुर ने शोषित, दबे –कुचले लोगों के उत्थान के लिए अपना पूरा जीवन समर्पित कर दिया। उन्ही रास्ते पर नीतीश कुमार भी चल रहे हैं। उन्होंने विद्यालयों में सभी वर्ग के छात्र-छात्राओं के लिए पोशाक राशि तथा साइकिल योजना के तहत लाभ पहुंचाया साथ ही वृद्धा पेंशन भी सभी वर्गों के लोगों के लिए लागू कर दिया। जो दर्शाता है कि वह किसी जाति के नेता नहीं बल्कि देश के नेता है। आज पूरे बिहार का निषाद समाज नीतीश कुमार के साथ है। इस बार लोकसभा के चुनाव में खगड़िया ही नही पूरे बिहार में निषाद समाज एकजुट होकर जेडीयू के साथ है। इस अवसर पर मुंगेर प्रमंडल प्रभारी मुकेश विद्यार्थी, जिला अध्यक्ष बबलू मंडल, प्रदेश राजनितिक सलाहकार अजय मंडल, प्रदेश सचिव सुमित कुमार, पूर्व प्रमुख मानसी बलवीर चांद,जदयू के जिला प्रवक्ता आचार्य राकेश पासवान शास्त्री, जिला उपाध्यक्ष पंकज पटेल, जिला उपाध्यक्ष उमेश सिंह पटेल, प्रखंड मानसी अध्यक्ष राजनीति प्रसाद सिंह, प्रखंड अध्यक्ष गोगरी मायाराम मंडल, जिला महासचिव अनुज शर्मा, मो अब्दुल हलीम अंसारी प्रदेश उपाध्यक्ष, जिला महासचिव मणिभूषण राय,श्रम एवं तकनीकी प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष विनय सिंह रोशन कुशवाहा, श्रीकांत कुशवाहा, राजेश मिश्रा , जदयू नेता ध्रुव शर्मा, वार्ड पार्षद रवि यादव, मन मन बाबा प्रदेश महासचिव, मुखिया लगार मुन्ना यादव, मुखिया शेर मिथलेश यादव, एमडी लाल खान , तमेथा करारी मुखिया राजीव चौधरी, पूर्व जीप सदस्य एमडी ग्यास, एमडी लाल खान, जोरावरपुर मुखिया चंद्रवंशी, जेडीयू नेता सुनील यादव, मुकेश पटेल, जदयू जिला उपाध्यक्ष रवि यादव, पूर्व मुखिया रामबालक चौधरी , गोगरी मुखिया जनार्दन मण्डल, जेडीयू अति पिछड़ा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष शशि कांत मण्डल, पूर्व जीप सदस्य इब्राहिम साह सहित हज़ारों कि संख्या में कार्यकर्ताओं कि उपस्थिति रही।

Leave a Comment

क्या वोटर कार्ड को आधार से जोड़ने का फैसला सही है?
  • Add your answer
Translate »
%d bloggers like this: