Download App

जयपुर में चार्ली चैपलिन 2 हीरो राजन कुमार को मिली डॉक्टरेट की मानद उपाधि

मुंगेरीलाल के हसीन सपनों को साकार करने में लगे हैं हीरो राजन कुमार

हीरो राजन कुमार को 1 अक्टूबर को पिंक सिटी जयपुर में आयोजित एक भव्य समारोह में डॉक्टरेट की मानद उपाधि से नवाजा गया। मुंगेरीलाल के हसीन सपनों को साकार करते हुए मुंगेर पुत्र राजन कुमार अब डॉक्टर राजन कुमार कहलायेंगे।

यह सम्मान उन्हें चार्ली चैपलिन 2 के रूप में सबसे अधिक लाइव शोज़ करने के लिए दिया गया। पूरे विश्व को हंसाने में सफल हास्य अभिनेता राजन कुमार जयपुर की तारीफ़ करते हुए कहा यहां आर्ट की कद्र होती है बहुत सारे राजस्थानी कला एवं कलाकार ने देश का मान बढ़ाया है। हेल्थ पर एजुकेशनल कॉन्फ्रेंस और इस अवार्ड समारोह में राजन कुमार ने चार्ली चैपलिन 2 के रूप में लाइव परफॉर्मेंस से सबका दिल जीत लिया।

इस सेमिनार का आयोजन लता फाउंडेशन के अध्यक्ष डॉ पंकज खटवानी ने किया था जहां कई सारी हस्तियां मेहमान के रूप में उपस्थित रहीं। यह समारोह इंटरनेशनल सेंटर जयपुर राजस्थान में हुआ। यहां प्रतिभा श्री अवार्ड, एक्सकलुसिव वर्ल्ड रिकॉर्ड, किंग्स बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड और ऑनरेरी कौसा अवार्ड समारोह का आयोजन हुआ। इस कार्यक्रम में सबसे पहले यहां मौजूद लोगों ने चाइल्ड हेल्थ प्रोटेक्शन के बारे में जानकारी प्राप्त की। इस समारोह में न सिर्फ देश भर से बल्कि विदेशों से भी कई मेहमान आए थे।

बता दें कि फ़िल्म निर्माता और अभिनेता राजन कुमार दो हिंदी फीचर फिल्मो नमस्ते बिहार और शहर मसीहा नहीं एवं अनगिनत शार्ट फिल्मो, म्युज़िक वीडियो का निर्माण कर चुके हैं। गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवा चुके हीरो राजन कुमार पूरे अक्टूबर माह में कई सारे कार्यक्रम, लाइव शोज़ में व्यस्त हैं। जयपुर के बाद दिल्ली, कोलकाता, मुम्बई और बिहार के कई स्टेज शोज़ में वह उपस्थित होंगे। चार्ली चैपलिन 2 हीरो राजन कुमार बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रीति झंगियानी के साथ इवेंटोहोलिक इवेंट्स के डांडिया नाइट 2023 में खास आकर्षण के रूप में उपस्थित होंगे। इस इवेंट के आयोजक पंकज गुप्ता हैं। 5 हजार से अधिक लाइव शोज़ कर चुके राजन कुमार का डांडिया नाइट में स्पेशल अपीयरेंस होगा। दलसिंहसराय, समस्तीपुर और मुजफ्फरपुर में वह पहली बार चार्ली चैपलिन द्वितीय का लाइव शो करने जा रहे हैं। 23, 24 और 25 अक्टूबर 2023 को होने जा रहे डांडिया नाइट के सेकन्ड सीज़न की तैयारियां शुरू हो गई हैं।

Leave a Comment

क्या वोटर कार्ड को आधार से जोड़ने का फैसला सही है?
  • Add your answer
Translate »
%d bloggers like this: