Download App

पंजाब में हुए 15 लाख लूट मामले में समस्तीपुर का तीन युवक आठ लाख रुपयों के साथ गिरफ्तार

संजय भारती, समस्तीपुर

 

समस्तीपुर में पंजाब में हुए एक लूटकांड मामले में पुलिस ने हसनपुर थाना क्षेत्र में लूट की रकम के साथ तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया हैं।

मिली जानकारी के अनुसार हसनपुर थाना क्षेत्र के धोबोलिया ग्राम मे बीती रात पंजाब मे हुए एक लूट कांड मे पंजाब पुलिस व हसनपुर पुलिस संयुक्त रूप से छापेमारी कर लूट का 8 लाख 90 हजार रूपये समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया हैं। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान रोहित मुखिया, चांद शेखर मुखिया, विष्णु देव मुखिया के रूप में की गयी हैं।

 

बताया जाता है कि आरोपी पंजाब के शहीद ऊधमसिंह नगर के सिक्का हॉस्पिटल की मालकिन विजय सिक्का से 15 लाख रुपये लूटने वाले आरोपियों मे समस्तीपुर जिला के हसनपुर थाना के धोबौलिया गांव का निकला। जिसकी तलाश में पंजाब पुलिस हसनपुर थानाध्यक्ष पंकज कुमार के सहयोग से आरोपी को गिरफ्तार करने मे सफल रही।

यह था मामला

गत 20 सितंबर को जालंधर के शहीद उधम सिंह नगर में सिक्का अस्पताल की मालकिन विजय सिक्का से 15 लाख रुपये से भरा वाला बैग लुट बदमाश फरार हो गए थे। वह पंजाब एंड सिंध बैंक में पैसे जमा करने गईं थी। लूट की सारी घटना वहा पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी। फुटेज में नजर आया था कि लुटेरे का साथी पहले ही बाइक स्टार्ट कर वहां पर खड़ा था। पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया था।

जांच में जालंधर पुलिस ने शहीद ऊधम सिंह नगर में सिक्का अस्पताल की मालकिन विजय सिक्का से लूट करने वाले आरोपित बिहार के समस्तीपुर में छिपे होने की जानकारी मिली। थाना डिवीजन नंबर चार की पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे और मोबाइल नंबर के आधार पर आरोपितों की पहचान कर ली। जांच में सामने आया कि लूट को किसी भेदी ने ही अंजाम दिया है क्योंकि सीसीटीवी में नजर आया था कि लुटेरों ने विजय सिक्का के हाथ में पकड़े दो बैगों में से सिर्फ वही छीना था, जिस बैग में 15 लाख रुपए की नगदी थी।

मोबाइल नंबर के आधार पर पुलिस ने पास ही स्थित खोसला डेफ एंड डम स्कूल में काम करने वाले युवक रोहित की पहचान की। इसके बाद मनोज नाम के युवक का नाम सामने आया और फिर गोल्डन एवेन्यू में रहने वाले छोटू का। पुलिस छोटू के घर पहुंची तो पता चला कि वह कई दिनों से लापता है। जांच में यह भी सामने आया कि छोटू ने अपने एक दोस्त देव को 1.70 लाख रुपये दिए थे। देव को नहीं मालूम था कि पैसे लूटे हुए थे। ऐसे में अब पुलिस ने दो टीमें बनाकर बिहार के लिए रवाना कर दी हैं। पुलिस ने लूट के 15 लाख रुपये में से 1.70 लाख बरामद कर लिए हैं। जल्द ही पुलिस बिहार से आरोपितों को लाकर उनकी गिरफ्तारी दिखा सकती है।

Leave a Comment

[democracy id="1"]
Translate »