Download App

उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने बिहार में युवाओं के लिए नौकरी का खोल दिया है पिटारा: मनोहर

बिहार दूत न्यूज, खगड़िया।

कृष्णापुरी बलुआही स्थित खगड़िया जिला राष्ट्रीय जनता दल कार्यालय में पूर्व नगर सभापति सह राजद जिलाध्यक्ष मनोहर कुमार यादव के उपस्थिति में युवा राजद जिलाध्यक्ष उदय यादव ने युवा राजद का सांगठनिक विस्तार करते हुए संजीव कुमार यादव,सहजादा आलम को युवा राजद जिला उपाध्यक्ष, राणा कुमार एवं विकास कुमार को युवा राजद जिला महासचिव मनोनीत करते हुए मनोयन पत्र दिया गया।
मनोयन पत्र देने के बाद उपस्थित नव मनोनित युवा राजद नेताओं को संबोधित करते हुए पूर्व नगर सभापति सह राजद जिलाध्यक्ष मनोहर कुमार यादव ने कहा कि युवा ही देश के भविष्य हैं जब-जब देश के युवाओं ने अंगड़ाई ली है देश में सत्ता परिवर्तन हुआ है। बिहार के उपमुख्यमंत्री युवा दिलों के धड़कन तेजस्वी प्रसाद यादव ने बिहार में युवाओं के लिए नौकरी का पिटारा खोल दिया है। सभी विभागों में नौकरी दे रहे हैं। ठीक इसके विपरीत केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार युवाओं को बेरोजगार बना दिया है साल में दो करोड़ नौकरी का वादा किया था नौ साल में अठारह करोड़ नौकरी देना था लेकिन उल्टे रेलवे जैसे बड़े संस्थान जहाँ सबसे ज्यादा नौकरी मिलती थी उसको निज़ी कम्पनियों के हाथ बेचकर रेलवे कर्मचारियों का छंटनी कर रहे हैं।
उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने युवा राजद को नई शिक्षा नीति, बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी और पूरे देश में जातीय जनगणना की माँग को लेकर दूसरे चरण का आंदोलन ग्राम चौपाल के माध्यम से चल रहा है युवा राजद के कार्यकर्ता गाँव -गाँव जाकर केंद्र में बैठी मोदी सरकार के जनविरोधी नीति को बताना है कि किस तरह युवाओं को बेरोजगार बना रहे हैं। महंगाई चरम पर है। नई शिक्षा नीति का विरोध एवं पूरे देश में जातीय जनगणना की माँग को लेकर ग्राम चौपाल के माध्यम से जागरूक करना है।पहले नारा था भंगी का बेटा हो या राष्ट्रपति का संतान सबको शिक्षा एक समान नई शिक्षा नीति के लागू होने से वंचित शोषित दलित को नही है शिक्षा का अधिकार क्योंकि भाजपा चाहती है मनुस्मृति का विस्तार
केंद्र बैठी मोदी सरकार पहले तो सभी सरकारी संपत्तियों को पूंजीपतियों के हाथों बेच युवाओं को बेरोजगार और आरक्षण को खत्म करने का साजिश कर चुकी है अब शिक्षा से भी वंचित करने का साजिश कर रही है।
युवा जिलाध्यक्ष उदय यादव ने कहा कि महंगाई चरम पर है 2014 से पहले गैस सिलेंडर साढ़े तीन सौ से तीन सौ सत्तर के बीच था तो केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी सिर पर सिलेंडर लेकर सड़क पर प्रदर्शन कर रही थी आज वही सिलेंडर 1200 के पार हो गया है।अब जब लोकसभा चुनाव होना है तो 200 रुपये कम कर आमजन को बरगलाने का काम कर रही है।देश की जनता अब बीजेपी के झाँसे में नहीं आने वाली है।आगामी लोकसभा चुनाव में देश की गद्दी से हटाने का काम करेगी। जब- जब देश के युवाओं ने सड़क पर उतरने का काम किया है तब तब दिल्ली की सरकार सत्ता से हटी है।युवा राजद के साथी दूसरे चरण के आंदोलन कर रही है सभी गाँव और पंचायत में ग्राम चौपाल का कार्यक्रम चल रहा है। 26 नमम्बर 2023 को संविधान दिवस के अवसर पर दूसरे चरण के आंदोलन सभी प्रखंड मुख्यालय में ग्राम चौपाल कार्यक्रम कर आंदोलन समाप्त होगा।
नव मनोनित युवा राजद जिला उपाध्यक्ष संजीव कुमार यादव ने कहा कि जिस आशा और विश्वास के साथ हमको को युवा राजद का दूसरी बार जिला उपाध्यक्ष बनाया गया है उस आशा और विश्वास को टूटने नहीं देगें हम सच्चे लालूवादी हैं लालू प्रसाद यादव के विचारों को जन जन तक पहुचाने का काम करेंगे और गाँव-गाँव जाकर युवा राजद का चल रहे दूसरे चरण के आंदोलन ग्राम चौपाल कर केंद्र सरकार जनविरोधी नीति को बताकर आगामी लोकसभा चुनाव में इंडिया गठबंधन को जिताने का काम करेगें।
मौके पर जिला उपाध्यक्ष प्रमोद यादव, राजद के वरिष्ठ नेता गजेंद्र सिंह यादव,जिला प्रवक्ता अजीत सरकार,पूर्व वार्ड पार्षद सह जिला मीडिया प्रभारी रणवीर कुमार, जिला सचिव रामनारायण राम,शकलदीप यादव,झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ नगर अध्यक्ष राजीव सिंह राजपूत, राजद नेता दीपक सोनी सहित दर्जनों युवा राजद नेता मौजूद थे।

Leave a Comment

[democracy id="1"]
Translate »