Download App

लैंगिक समानता को लेकर जीविका दीदियों ने निकाली जागरूकता रैली

बेगूसराय, बिहार दूत न्यूज।

Advertisement

लैंगिक समानता एवं लिंग आधारित हिंसा को रोकने के मुद्दों से सम्बंधित राष्ट्रीय कार्यक्रम “नई चेतना अभियान -पहल बदलाव की ओर-2 ” के तहत रविवार को जिले के विभिन्न स्थानों पर जीविका दीदियों ने प्रभात फेरी एवं जागरूकता रैली का आयोजन किया। जिला प्रशासन के सहयोग से आयोजित जागरूकता कार्यक्रमों में बड़ी संख्या में जीविका दीदियां उपस्थित थीं।

जीविका द्वारा मुख्य आयोजन सदर प्रखंड के संघर्ष जीविका संकुल संघ द्वारा आयोजित किया गया।संघ के कार्यालय से प्रारम्भ होकर जागरूकता रैली विभिन्न मार्गों से होकर प्रखंड कार्यालय के समीप समाप्त हो गयी। रैली में जीविका के सामाजिक प्रबंधक अमरजीत कुमार, वित्त प्रबंधक प्रदुमन कुमार, खरीदारी प्रबंधक उदय शंकर चंदन, एम एन ई मैनेजर मनोज कुमार मधुकर, वाई पी प्रिंस कुमार, वन स्टॉप सेंटर की वीना कुमारी, भूषण मिश्रा, मणि भूषण मिश्रा सहित जीविका कर्मी, कैडर एवं जीविका दीदियां बड़ी संख्या में उपस्थित थीं।
इस अवसर पर सामाजिक विकास प्रबंधक अमरजीत कुमार ने बताया कि “नई चेतना अभियान” की शुरुआत 25 नवंबर 2023 को महिलाओं के प्रति हिंसा उन्मूलन के अंतर्राष्ट्रीय दिवस के अवसर पर प्रारम्भ हुआ और 22 दिसंबर को “अंतर्राष्ट्रीय मानव एकता दिवस पर समाप्त होगा । मौके पर उपस्थित वित्त प्रबंधक ने बताया कि अभियान का उदेश्य बिना किसी भेदभाव और हिंसा के गरिमापूर्ण जीवन-यापन के लिए संरचनात्मक बाधाओं को दूर करके महिलाओं की मांग और अधिकारों को बढ़ावा देना है।
मौके पर उपस्थित लोगों ने लैंगिक समानता, नशा मुक्त, दहेज मुक्त समाज बनाने का संकल्प भी लिया।

Leave a Comment

क्या वोटर कार्ड को आधार से जोड़ने का फैसला सही है?
  • Add your answer
Translate »
%d bloggers like this: