Download App

संविधान और विधान से मतलब नहीं रखने वाले आज नफरत का माहौल खड़ा कर रहे हैं: जगदानन्द सिंह

अल्पसंख्यक समाज के समस्याओं के निदान के साथ उसूलों पर टिके रहकर लालू प्रसाद जी ने भाईचारा और संविधान बचाने की मजबूती के लिए काम किया: अब्दुलबारी सिद्दिकी

Advertisement

पटना, बिहार दूत न्यूज।
बिहार प्रदेश राष्ट्रीय जनता दल अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक राजद कार्यालय के कर्पूरी सभागार में प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष डाॅ0 नवाज आलम उर्फ अनवर आलम की अध्यक्षता में हुई।
डाॅ0 अनवर आलम ने प्रदेश पदाधिकारियों से कहा कि संगठन की मजबूती के लिए कार्यक्रम चलायें और सरजमीन पर लालू जी और तेजस्वी जी के विचारों को पहुंचाने का काम करें।
इस अवसर पर अपने संबोधन में प्रदेश अध्यक्ष श्री जगदानन्द सिंह ने कहा कि आज देश में संविधान और सेक्यूलरिज्म पर हमला किया जा रहा है, इससे हमें सचेत रहने की आवश्यकता है। उन्हें संविधान और विधान से मतलब नहीं है बल्कि सत्ता कैसे मिले इसके लिए लगातार नफरत का माहौल खड़ा कर रहे हैं। आज देश में धार्मिक उन्माद खड़ा किया जा रहा है और मुल्क की भाईचारा और एकता की समाप्त करने के दिशा मंे कार्य चल रहा है। हमें इसके खिलाफ मजबूत गोलबंदी के साथ मुल्क, संविधान, लोकतंत्र, भाईचारा और एकता के लिए काम करना होगा और इसके प्रति गंभीर होना होगा क्योंकि इंसान और इंसानियत बचेगा तभी देश को मजबूत किया जा सकता है। लालू जी ने इंसान और इंसानियत के लिए जो काम किये हैं उसे मजबूती से आगे बढ़ाने की आवश्यकता है क्योंकि नफरत फैलाने वाले के खिलाफ इंसानियत और भाईचारा तथा गंगा-जमुनी संस्कृति से हीं देश को मजबूत किया जा सकता है।
राष्ट्रीय प्रधान महासचिव अब्दुल बारी सिद्दिकी ने कहा कि आज अल्पसंख्यक समाज को वोट के लिए टारगेट किया जा रहा है और खास तौर से मुसलमान, इसाई, सिख निशाने पर हैं। इन्होंने आगे कहा कि अल्पसंख्यक समाज के बीच में संगठन की मजबूती के लिए काम करने की आवश्यकता है। इन्होंने आगे कहा कि श्री लालू प्रसाद और तेजस्वी प्रसाद यादव ने हमेशा अल्पसंख्यक समाज के मसाएल को हल करने के दिशा में कार्य किया है और कभी भी उसूलो से समझौता नहीं किया। चाहे इसके लिए जो भी कठिनाईयां और तकलीफ झेलनी पड़ी हो लेकिन देश के अन्दर भाईचारा ओर संविधान बचाने के लिए मजबूती के साथ कार्य किया।
राजद के प्रदेश प्रवक्ता एजाज अहमद ने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष एवं प्रधान महासचिव ने प्रदेश पदाधिकारियों को प्रमाण पत्र पार्टी का प्रतीक गमछा और लालू जी के विचारो से संबंधित गोपालगंज टू रायसीना पुस्तक देकर सभी को सम्मानित किया साथ हीं कहा कि इस पुस्तक में दिये गये विचारों को आम जनों तथा अल्पसंख्यक समाज के बीच पहुंचाने का काम करेगा।
इस अवसर पर राजद के प्रदेश महासचिव मो0 गुलाम रब्बानी, प्रमोद कुमार राम, अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष सरदार अमरेंदर सिंह उर्फ संजू, मो0 राजउर रहमान अंसारी, ई0 नैयर अहमद, प्रदेश महासचिव डाॅ0 पवन अग्रवाल (क्रिश्चन), मो0 आसिफ आलम, प्रशांत कुमार जैन, मोहतरमा शाहीन तारिख खातून, मो0 अख्तर हुसैन, मो0 जसीमुदीन खान, मो0 अर्स, मौलाना मोखतार आलम, जावेद अली, अख्तर अंसारी, पाले खान, सैयद आमिर हसनैन, ई0 शहनवाज अहमद, अरशद अली खान, ई0 सबदर अली, रेयाज अंसारी, प्रदेश सचिव मो0 जमशेद आलम मंसुरी, आसिफ इकबाल लड्डू, मो0 जावेद अहमद मंसुरी, मो0 अयाज अली, मो0 जुबैर खान, मो0 फजलुर रहमान, सैयद लियाकत हसन, मो0 मुन्ना, मोतिहारी जिलाध्यक्ष शाहिद अख्तर, भोजपुर जिलाध्यक्ष मो0 मुन्ना अंसारी, बांका जिलाध्यक्ष मो0 परवेज अहमद, अब्दुल गनी, लखीसराय जिलाध्यक्ष मो0 इरफान अहमद, शाजिद अंसारी, कौसर खान उपेंद्र चंद्रवंशी सहित अन्य प्रदेश पदाधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Comment

क्या वोटर कार्ड को आधार से जोड़ने का फैसला सही है?
  • Add your answer
Translate »
%d bloggers like this: