Download App

24 जनवरी को पटना में जननायक कर्पूरी ठाकुर जनशताब्दी समारोह मनाया जाएगा : राजद

पटना, बिहार दूत न्यूज।

Advertisement

राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय महासचिव श्री श्याम रजक, बिहार प्रदेश राजद के प्रधान महासचिव श्री रणविजय साहू एवं प्रदेश प्रवक्ता एजाज अहमद ने राजद कार्यालय में संयुक्त रूप से संवाददाता सम्मेलन को संबोधित किया।
संवाददाताओं को संबोधित करते हुए प्रदेश राजद के प्रधान महासचिव श्री रणविजय साहू ने कहा कि राष्ट्रीय जनता दल की ओर से बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जननायक कर्पूरी ठाकुर जी का जन्मशताब्दी समारोहपूर्वक दिनांक 24 जनवरी 2024 को पटना के श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में मनाया जाएगा ।
इस अवसर पर राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री लालू प्रसाद ,बिहार के उपमुख्यमंत्री श्री तेजस्वी प्रसाद यादव सहित राजद के अन्य वरिष्ठ नेतागण सहित पूरे राज्य भर के पार्टी के नेता कार्यकर्ता और कर्पूरी जी के विचारों पर चलने वाले समारोह में शामिल होंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता राजद के प्रदेश अध्यक्ष श्री जगदानंद सिंह
करेंगे।
श्री रणविजय साहू ने आगे कहा कि बिहार में मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार जी एवं उपमुख्यमंत्री श्री तेजस्वी प्रसाद यादव जी ने कर्पूरी जी के विचारों को मजबूती प्रदान करते हुए बिहार में 1931 के बाद पहली बार जातीय गणना कराकर आंकड़ों के साथ गरीबों शोषितों,वंचितों ,पिछड़ों अति पिछड़ों , अनुसूचित जाति -जनजाति के साथ अल्पसंख्यक समाज के सभी जाति के गरीब तबको को हक और अधिकार देने के प्रति महागठबंधन सरकार ने अपने संकल्प को आगे बढ़ाया है ,और उसके अनुसार बिहार में 75% आरक्षण की व्यवस्था की है । बिहार कैबिनेट से प्रस्ताव के माध्यम से नवमीं अनुसूची इस आरक्षण व्यवस्था को शामिल कराने के लिए केंद्र सरकार के पास जो प्रस्ताव भेजा गया है ,उसपर अब तक केंद्र सरकार चुप्पी साधे हुए है। इस मामले पर केंद्र सरकार के मंत्री और नेता के द्वारा चुप्पी साधा जाना यह स्पष्ट करता है कि केंद्र सरकार इसके प्रति किस तरह की सोच है।
‌‌इन्होंने आगे कहा कि बिहार में महागठबंधन सरकार ने अति पिछड़ा वर्ग के आरक्षण को 18% से बढ़ाकर 25% करने का जो ऐतिहासिक फैसला लिया है । और अति -पिछड़ें समाज को मान -सम्मान देने के प्रति राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री लालू प्रसाद जी का का जो संकल्प रहा है उसे महागठबंधन सरकार मजबूती प्रदान कर रही है।
इन्होंने आगे कहा कि जननायक कर्पूरी ठाकुर के जन्मशताब्दी वर्ष में केंद्र सरकार जननायक कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न दिए जाने की घोषणा करनी चाहिए ,जिससे कि कर्पूरी जी के विचारों को और उनके आदर्शों को बल मिल सके। इस अवसर पर संवाददाता सम्मेलन में पूर्व विधायक दीनानाथ सिंह यादव ,प्रदेश महासचिव श्रीमती मुकुंद सिंह,भाई अरुण कुमार, श्री प्रमोद कुमार राम सहित अन्य गणमान्य नेतागण उपस्थित थे।

Leave a Comment

क्या वोटर कार्ड को आधार से जोड़ने का फैसला सही है?
  • Add your answer
Translate »
%d bloggers like this: