Download App

PM मोदी ने साल में दो करोड़ नौकरी देने वादा किया था, दस साल होने वाला है एक करोड़ भी नहीं दिया नौकरी: मंत्री ललित कुमार यादव

बिहार दूत न्यूज, खगड़िया।

शुक्रवार को टाउन हॉल खगड़िया में राष्ट्रीय जनता दल कार्यकर्ता संवाद सम्मेलन का उदघाटन कार्यक्रम के मुख्य अतिथि बिहार सरकार के मंत्री ललित कुमार यादव,राजद के राष्ट्रीय महासचिव पूर्व मंत्री श्याम रजक, प्रदेश उपाध्यक्ष पूर्व मंत्री अशोक सिंह,राजद विधायक बागी कुमार वर्मा,रेखा पासवान,आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष पी के चौधरी, झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष संतोष भारती, राष्ट्रीय प्रवक्ता जयन्त जिज्ञासु,युवा राष्ट्रीय प्रवक्ता नितेश यादव और राजद जिलाध्यक्ष मनोहर कुमार यादव ने दीप प्रज्वलित कर किया गया।

कार्यकर्ता संवाद सम्मेलन का अध्यक्षता राजद जिलाध्यक्ष मनोहर कुमार यादव ने किया और संचालन जिला प्रवक्ता चंद्रशेखर कुमार ने किया।
कार्यकर्ता संवाद सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार सरकार के मंत्री ललित कुमार यादव ने कहा कि बिहार सहित देश के लोग देख रहे हैं कि उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने महागठबंधन की सरकार में चार लाख से अधिक युवाओं को सरकारी नौकरी देने का काम किया है। ऐसा दुनिया के किसी देश के किसी सूबे में नहीं हुआ है यह पहली बार हुआ है कि साल भर के अंदर चार लाख से अधिक लोगों को सरकारी नौकरी देना का काम किया है। गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के लिए ढाई लाख शिक्षकों की बहाली की गई है। विशिष्ट शिक्षक नियमावली के तहत 4 लाख 40 हज़ार शिक्षकों को राज्यकर्मी का दर्जा देकर सरकार ने अपना दृष्टिकोण स्पष्ट कर दिया। टोला सेवक और तालीमी मरकज ,आंगनबाड़ी सेविका ,सहायिका का वेतन दोगुना कर दिया वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने साल में दो करोड़ नौकरी देने वादा किया था और दस साल होने वाला है एक करोड़ भी नौकरी नहीं दिया है उल्टे रेलवे में कर्मचारियों को छटनी करने का काम कर रहे हैं।
राष्ट्रीय महासचिव पूर्व मंत्री श्याम रजक ने कहा कि राजद सुप्रीमो गरीबों के मसीहा सामाजिक न्याय के नेता लालू प्रसाद यादव ने गरीब शोषित, दलित,अल्पसंख्यक ,पिछड़ा अतिपिछड़ा के असली हिमायती हैं उन्होंने समाज के अंतिम पंक्ति के व्यक्ति को मुख्यधारा लाने काम किये।लालू प्रसाद यादव के बदौलत ही मैं मंत्री बना और आपलोगों का सेवा कर रहा हूँ। लालू प्रसाद यादव का मार्गदर्शन से बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव महागठबंधन की सरकार में जनहित में कल्याणकारी कार्य कर रहे हैं तेजस्वी प्रसाद यादव स्वास्थ्य, शिक्षा, किसानी, उद्योग, पूँजी निवेश, आधारभूत संरचना, खेल-कूद, कानून-व्यवस्था, सड़क, अस्पताल, आदि को अपनी प्राथमिकता के केंद्र में रखते हैं। खिलाड़ियों को मेडल लाने पर नौकरी दी जा रही है। नई पर्यटन नीति के तहत बिहार के विभिन्न पर्यटन स्थलों का विकास कर रहे हैं।बंद पड़े शुगर मिल को चालू कराया गया है ताकि लोगों को रोजगार मिल सके।
प्रदेश उपाध्यक्ष पूर्व मंत्री अशोक कुमार सिंह ने कहा कि बिहार के आमजन देख रहे हैं कि बिहार सहित देश के लोग देख रहे हैं कि उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने चुनाव में जो वादा किया था उसे पूरा कर रहे हैं। आमजन समझ चुके हैं कि कौन नेता हैं जो काम कर रहे हैं और कौन नेता हैं जो जुमलेबाजी कर रहे हैं। केंद की नरेंद्र मोदी सरकार में जनविरोधी कार्य किया जा रहा है देश में बेरोजगारी बढ़ गई है,अनियंत्रित कमरतोड़ मंहगाई कर दिया है।केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार संविधान विरोधी आरक्षण विरोधी और लोकतंत्र को समाप्त करने वाली सरकार है इसलिए आगामी लोकसभा चुनाव में हराना है और इंडिया गठबंधन की सरकार बनाना है।
राजद विधायक बागी कुमार बर्मा और रेखा पासवान ने कहा कि महागठबंधन की सरकार में उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव लागातार जनहित का काम कर रही है। 8 हज़ार से अधिक पंचायत प्रतिनिधियों के मानदेय में सम्मानजनक वृद्धि का फैसला हमारी सरकार ने किया है। इससे 2 लाख से अधिक वार्ड सदस्यों, पंचों, समिति सदस्यों, मुखिया व ज़िला परिषद सदस्यों को लाभ होगा।
आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष पी के चौधरी और झुग्गी झोपड़ी के प्रदेश अध्यक्ष संतोष भारती ने कहा
जाति आधारित गणना करा कर बिहार ने एक मिसाल पेश की है। यह किसी के भी ख़िलाफ़ नहीं है। बल्कि, सामाजिक, शैक्षणिक व आर्थिक स्थिति का पता चलने पर सबकी आवश्यकता के अनुसार हमने नीति बनाने की दिशा में क़दम बढ़ाया है और भूमिहीनों व आवासविहीन परिवार को मकान बनाने के लिए राशि बढ़ाई है।
राष्ट्रीय प्रवक्ता जयंत जिज्ञासु और युवा राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि देश की संपत्ति उद्योगपतियों को बेचे जाने से रामराज की स्थापना नहीं हो सकती। जिस रामराज की बात गांधी करते थे, उसमें लोग “दैहिक, दैविक, भौतिक ताप” से मुक्त रहें, इसके जतन की उम्मीद राज चलाने वालों से की गई थी। इस मानक पर बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव सोलह आने खरे उतरते हैं, और प्रधानमंत्री पूरी तरह विफल। समाज के आखिरी व्यक्ति तक राष्ट्रीय जनता दल पहुंच रहा है। यह लालू जी की सर्वसमावेशी पार्टी है जहां तेजस्वी जी ए से लेकर ज़ेड तक को जोड़ने में जुटे हैं। हमारी यही कोशिश है कि ए का कुछ जाएगा नहीं, ज़ेड के पास कुछ जायेगा।
पूर्व विधायक सुनील कुमार पुष्पम ने कहा कि आज जो कार्यकर्ता संवाद सम्मेलन हुआ है इस कार्यक्रम के बाद हमलोग गाँव-गाँव जाकर केंद सरकार के जनविरोधी कार्य,मंहगाई ,बेरोजगारी एवं उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव के द्वारा दी जा रही युवाओं को लाखों की संख्या में नौकरी दे रहे हैं और स्वास्थ्य के क्षेत्र में काम कर रहे हैं उसे बताने का काम करेंगे।
अध्यक्षता कर रहे राजद जिलाध्यक्ष मनोहर कुमार यादव ने कहा कि बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रस्ताव बिहार के युवाओं को रोजगार देने का काम कर रहे हैं मात्र एक साल में पाँच लाख से अधिक नौकरी दिये हैं। हमारे नेता लालू प्रसाद यादव सर्वधर्म समभाव को मानने वाले हैं सामाजिक न्याय के नेता हैं। , तेजस्वी प्रसाद यादव सामाजिक सद्भाव, भाईचारा व मेल-मोहब्बत को मानने वाले हैं। हमारे नेता आखिरी घड़ी तक कहेंगे कि हम इस देश से भी मोहब्बत करते हैं और राम-रहीम-बुद्ध-महावीर-वाहेगुरु-ईशु का भी सम्मान करते हैं।
कार्यकर्ता संवाद सम्मेलन में मुख्य रूप से राजद प्रदेश महासचिव नरेश सहनी,शम्भू चौरसिया, प्रदेश सचिव कुमार रंजन पप्पू,पप्पू डोम, पंचायतीराज प्रकोष्ठ के प्रदेश महासचिव सुबोध यादव,जिला प्रधानमहासचिव नंदलाल मंडल,जिला उपाध्यक्ष प्रमोद यादव,कैलाशचंद्र यादव, रंजीता निषाद,कुमारी बेबि रानी, प्रकाश राम, अरुण सम्राट,महासचिव पप्पू यादव,चंदन सिंह,दीपक चंद्रवंशी,पप्पू सुमन, जिला प्रवक्ता अजीत सरकार, सचिव शकलदीप यादव,रंजीत दास, युवा राजद जिलाध्यक्ष उदय यादव,महिला प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष रंजू सहनी, अधिवक्ता प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष दिनेश यादव,आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष जितेंद कुमार उर्फ राजा चौधरी, स्वच्छता प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष राजा मलिक,मजदूर प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष अमित चौरसिया, झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष श्रवण कुमार,दिव्यांग प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष निभा भारती, नगर निकाय प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष विजय यादव,व्यवसायिक प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष शम्भू चौरसिया, युवा प्रधानमहासचिव मो नसीम,जिला प्रवक्ता रौशन कुमार राणा, विक्की आर्या, सन्नी चंद्रवंशी राजद के वरिष्ठ नेता महेष्वरी यादव, राजद खगड़िया प्रखंड अध्यक्ष सुनील चौरसिया, उपाध्यक्ष लालो सिंह,
जिला मीडिया प्रभारी रणवीर कुमार सहित सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद थे।

Leave a Comment

[democracy id="1"]
Translate »