Download App

नीतीश सरकार ने विधानसभा में पेश विश्वास मत में जीत हासिल कर ली, एनडीए के पक्ष में 129 वोट पड़े हैं.. विपक्ष ने विधानसभा से कर दिया वॉकआउट

बिहार दूत न्यूज, पटना।

नीतीश सरकार ने विधानसभा में पेश विश्वास मत में जीत हासिल कर ली है. एनडीए के पक्ष में कुल 129 वोट पड़े हैं. इस बीच विपक्ष ने विधानसभा से वॉकआउट कर दिया था. इससे पहले पटना में सियासी उठापटक देखने को मिली. आरजेडी, कांग्रेस समेत महागठबंधन में शामिल सभी विधायकों को पटना में तेजस्वी आवास पर रोका गया था, वहीं बीजेपी-जेडीयू विधायकों को चाणक्य होटल और पाटलिपुत्र होटल में रखा गया था.
बिहार विधानसभा में कुल 243 सीटें है. बहुमत का आंकड़ा 122 है, जबकि NDA के पास 128 विधानसभा सदस्य हैं. जिसमें बीजेपी के पास 78 सीटें, JDU के पास 45 सीटें, हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (HAM) के पास 4 सीटें और एक निर्दलीय विधायक सुमित सिंह भी साथ हैं. जबकि विपक्ष के पास 114 विधायक हैं. इसमें आरजेडी के 79, कांग्रेस के 19, सीपीआई (एमएल) के 12, सीपीआई (एम) के 2, सीपीआई के 2 विधायक हैं.
बिहार विधानसभा में सोमवार को नीतीश कुमार ने विश्वास मत हासिल कर लिया है. एनडीए सरकार के पक्ष में 129 वोट पड़े हैं जबकि आरजेडी समेत विपक्ष ने सदन से वॉकआउट कर दिया. सदन में बहुमत का आंकड़ा 122 है. इससे पहले सदन के स्पीकर अवध बिहारी चौधरी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पारित हुआ था.

 

Leave a Comment

[democracy id="1"]
Translate »