Download App

‘‘जन विश्वास महारैली’’ देश की राजनीति के लिए नई इबारत लिखेगी : प्रो. मनोज कुमार झा

पटना, बिहार दूत न्यूज।

राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय मुख्य प्रवक्ता प्रो0 मनोज कुमार झा ने संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि नेता प्रतिपक्ष श्री तेजस्वी प्रसाद यादव के ‘‘जन विश्वास यात्रा’’ में हर जाति, हर वर्ग, हर समुदाय के साथ-साथ युवा सड़कों पर पूरे जोश में थे, और रात 02ः30 बजे तक तेजस्वी जी के इंतेजार में लोग खड़े दिखे। पहले चरण में आम सभा तथा दुसरे चरण में रोड शो के माध्यम से 3500 किलोमिटर की यात्रा 17-18 घंटेे रथ पर रहकर तेजस्वी ने पुरा किया बिहार के युवाओं ने जिस तरह से तेजस्वी जी के प्रति अपना समर्थन और विश्वास दिखाया और जिस तरह से उनके कार्यों की प्रंशसा युवा एवं बिहार के सभी लोग स्वयं कर रहे है यह उनके प्रति समर्थन और विश्वास का प्रमाण है। तेजस्वी जी के द्वारा दिये गये नौकरी, बेहतर चिकित्सा और अस्पताल व्यवस्था की बिहार का सभी लोग तारिफ कर रहे हैं। इनके संबंध में आम अवाम कह रहे है कि भरेसे का मतलब तेजस्वी, मानदेय बढाने और शिक्षकों राज्यकर्मी का दर्जा देने का मतलब तेजस्वी साथ ही 17 महिनों में जो कार्य महागठबंधन सरकार के माध्यम से हुए है उसका संदेश हर स्तर पर है।
श्री मनोज झा ने आगे कहा कि गुजराती थैली शाह और शांहशाह लोग तेजस्वी जी को घेरना चाहते है। इसिलिए हमारे विधायकों को तोड़ने का कार्य किया जा रहा है। जो किसी भी दृष्टिकोण से उचित नहीं है। और कहीं न कहीं दल बदल कानून को अपने अनुसार एन.डी.ए. के लोग चला रहे है। हमारी पार्टी की ओर उन विधायकों पर कार्यवाई के लिए लिखा गया है और उनमें से किसी की भी सदस्यता नहीं बचेगी। विधान सभा अध्यक्ष को सभी की सदस्यता समाप्त करने के लिए लिखा गया है। इसपर जल्द ही बिहार विधान सभा अध्यक्ष जी निर्णय लेगें। लोकतंत्र और लोकतांत्रिक व्यवस्था के लिए इस तरह का मामला कहीं से भी उचित नहीं है। पहले भी सर्वोच्चय न्यायालय ने दल बदल कानून पर स्पष्ट निर्णय दिया है और इस तरह के दल बदल को अनुचित बताया है। इस तरह का कृत करने वालो को पता होना चाहिए कि राजद अव्वल तो बिखरने वाला तो नहीं है। क्योंकि यह बिचारों और संकल्पों पर आधारित पार्टी है।
इन्होनें कहा कि एन.डी.ए. के लोग ये बात समझ ले कि तेजस्वी ने लम्बी लकीर खिच दी है और उन्होंने लोगों का भरोसा और प्यार जीता है और सकरात्मक राजनीति कर के बिहार से एक बड़ा संदेश दिया है। जो उनके द्वारा ‘‘जन विश्वास यात्रा’’ के क्रम में देखने को मिला और लोग जिस तरह से समर्थन और भरोसा जता रहे है यह तेजस्वी जी के प्रति चाहत है।
इन्होंने कहा कि ‘‘जन विश्वास महारैली’’ पटना के गांधी मैदान से राजनीति की नई इबारत लिखेगी और इससे दिल्ली और पटना की सता को स्पष्ट संदेश देने वाला रैली होगा। यह रैली महागठबंधन की है और इसमें सभी की शिरकत होगी। जो भी रैली में शामिल हो रहे है, उन सभी का स्वागत है। यह रैली दिन के 11ः00 बजे शुरू होगी, जो शाम 04ः00 से 05ः00 बजे तक चलेगी।
इस अवसर पर संवाददाता सम्मेलन में बिहार प्रदेश राजद के मुख्य प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव, प्रदेश प्रधान महासचिव श्री रणविजय साहू, राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रो0 नवल किशोर यादव, कंचना यादव, प्रदेश प्रवक्ता एजाज अहमद, सारीका पासवान, अरूण यादव, मधु मंजरी, प्रमोद कुमार सिन्हा सहित अन्य गणमान्य नेतागण उपस्थित थें।

Leave a Comment

[democracy id="1"]
Translate »