Download App

खगड़िया: भगवान भोलेनाथ का शिवलिंग, गणेशजी स्थापित कर प्राण प्रतिष्ठा पूजा सम्पन्न.. महाशिवरात्रि पर भगवान भोलेनाथ और माता पार्वती का पूरे विधि विधान से कराया जायेगा विवाह

बिहार दूत न्यूज, खगड़िया।

बापू नगर बलुआही पंचमुखी हनुमान मंदिर परिसर में भगवान भोलेनाथ का शिवलिंग, गणेशजी, कार्तिक जी, नदी जी का विगत दो दिनों से प्राण प्रतिष्ठा का पूजा आज महाशिवरात्रि के दिन सम्पन्न हो गया।
प्राण प्रतिष्ठा पूजा संम्पन होने से पहले भगवान जी को पूरे मुहल्ला घुमाया गया।
प्राण प्रतिष्ठा को लेकर बापू नगर बलुआही निवासी उत्साहित हैं। प्राण प्रतिष्ठा पूजा में मुख्य रूप से प्रभा देवी, पूर्व वार्ड पार्षद रणवीर कुमार, सिंटू सिन्हा,गणेश सिंह, रंजीत यादव , नरेश साह, रविरंजन कुमार, अंकुश कुमार,गौरव कुमार, आशीष कुमार ,चंदा कुमारी आदि पूजा में सहयोग किया।
मुख्य जजमान प्रभा देवी के पुत्र राजू सिंह एवं पुत्र वधु पूनम कुमारी थी।


प्रभा देवी ने बताया कि प्राण प्रतिष्ठा को लेकर विगत एक माह से भगवान भोलेनाथ के मंदिर में काम चल रहा है। भगवान भोलेनाथ का शिवलिंग, गणेश जी का मूर्ति,कार्तिक जी का मूर्ति और नदी जी का मूर्ति काशी से जाकर लायी हूँ। इसमें पूरे समाज का सहयोग मिला तब जाकर यह कार्य सम्पन्न हो पाया है। रात में महाशिवरात्रि के अवसर पर भगवान भोलेनाथ और माता पार्वती का पूरे विधि विधान से विवाह कराया जायेगा।

Leave a Comment

[democracy id="1"]
Translate »