Download App

भाकपा के खुसरूपुर अंचल के पूर्व सचिव का. हरि नारायण प्रसाद का हुआ निधन

बिहार दूत न्यूज, पटना।

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी की पटना जिला परिषद ने पार्टी के वरिष्ठ साथी व खुसरूपुर अंचल के पूर्व सचिव का. हरि नारायण प्रसाद के निधन पर गहरी शोक प्रकट किया और उनके निधन को पार्टी व समाज के लिए बड़ी क्षति बताया।


पार्टी के जिला सचिव का. विश्वजीत कुमार ने बताया कि का. हरि नारायण प्रसाद समाज में बराबरी और न्याय के लिए 1972 में पार्टी के सदस्य बने और तब से सक्रिय हो मजदूरों- किसानों के दर्जनों आंदोलनों का नेतृत्व किया। इसी बजह से वे पार्टी के शाखा सचिव, अंचल सचिव व जिला कार्यकारिणी के भी सदस्य रहे। वे सदा समाज में मौजूद जातिवाद- संप्रदायवाद के खिलाफ मुखर रहे और मजदूरों- किसानों की एकता बना वास्तविक लोकतंत्र की स्थापना के लिए समर्पित रहे थे।
उनके निधन की खबर सून जिला पार्टी कार्यालय का झंडा झुका दिया गया और जिला सचिवमंडल सदस्य सह अंचल सचिव का. भुषण कुमार पांडेय और पार्टी के राज्य परिषद सदस्य सह आगनबाड़ी यूनियन के महासचिव का. बिंदेश्वर प्रसाद के नेतृत्व में दर्जनों साथी उनके घर पहुंच लाल झंडा दे सलामी दिया और उनके शोकसंतप्त परिवार को सांत्वना देते हुए अपनी एकजुटता पेश किया।
करीब सुबह के दस बजे का. हरि नारायण प्रसाद अमर रहेंगे, का. हरि नारायण प्रसाद को लाल सलाम आदि नारों के साथ और सैकड़ों लोगों की भागेदारी के साथ शव यात्रा निकला जो पार्टी के खुसरूपुर अंचल कार्यालय होता हुआ घाट गया, जहां उन्हें अंतिम बिदाई दी गई।

Leave a Comment

[democracy id="1"]
Translate »