Download App

जीविका की दीदियां सशक्त और मजबूत लोकतंत्र के लिए निरन्तर अपनी भूमिका का कर रही हैं निर्वहन

बेगूसराय। जीविका, बेगूसराय की दीदियों द्वारा बेगूसराय लोकसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए जागरूकता गतिविधियों का संचालन निरंतर किया जा रहा है। जिले के विभिन्न प्रखंडों में संचालित सामुदायिक संगठनों में मतदाता जागरूकता अभियान की कमान जीविका दीदियों के कंधों पर है। जागरूकता अभियान के तहत जीविका दीदियों द्वारा प्रभात फेरी, जागरूकता रैली, रंगोली, मेहंदी, हर घर दस्तक, कैंडल मार्च, गोष्ठी, पोस्टर प्रदर्शनी, हस्ताक्षर अभियान, मानव श्रृंखला, संकल्प सभा आदि गतिविधियों का संचालन किया जा रहा है।
जागरूकता अभियान के क्रम में शुक्रवार को जीविका द्वारा जिला स्तरीय कार्यक्रम के तहत सभी प्रखंडों में ‘हर घर दस्तक’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम के तहत जीविका के लीडरों, कैडरों, कर्मियों द्वारा अपने-अपने पोषक क्षेत्रों में हर घर जाकर परिवारों को 13 मई को मताधिकार के उपयोग के लिए प्रेरित किया। जीविका के जिला परियोजना प्रबंधक अविनाश कुमार ने बताया कि बेगूसराय में जीविका से 3 लाख 39 हजार से ज्यादा परिवार जुड़े हुए हैं। शुक्रवार को रणनीति बनाकर एक साथ सभी घरों तक पहुंचा गया और सबों को 13 मई के मतदान के लिए प्रेरित किया गया। इस कार्य में सीबीओज की लीडरों, कैडरों, जीविकाकर्मियों आदि ने अपनी महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन किया। हर घर दस्तक के तहत लक्षित परिवारों एवं आम जनों को मतदान के लिए प्रेरित किया गया।


डीपीएम श्री कुमार ने बताया कि जीविका का प्रयास है कि ज्यादा से ज्यादा मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करें और लोकतंत्र के इस महापर्व में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें। उन्होंने आगे कहा कि जीविका की दीदियां सशक्त और मजबूत लोकतंत्र के लिए निरन्तर अपनी भूमिका का निर्वहन कर रही हैं। उन्होंने बताया कि जीविका द्वारा संचालित गतिविधियों में जिला प्रशासन एवं स्वीप कोषांग का भी विशेष सहयोग मिल रहा है। इनका मानना है कि जीविका के मतदाता जागरूकता अभियान के प्रयासों का बेहतर परिणाम मतदान के दिन दिखेगा।

Leave a Comment

[democracy id="1"]
Translate »