Download App

फिल्म निर्देशक नीलेश नंदन सहाय को बिहार गौरव सम्मान से किया जाएगा सम्मानित

बिहार दूत न्यूज, पटना

अखिल भारतीय कायस्थ महासभा 15 दिसम्बर को फिल्म स्टार रही नरगिस की भतीजी और गैम्बलर फिल्म से मशहूर हुई अभिनेत्री जाहिदा के सुपुत्र और बिहारी फिल्म निर्माता – निर्देशक नीलेशनंदन सहाय को ‘बिहार गौरव” उपाधि से सम्मानित करेगी.

प्रो निर्मल कुमार श्रीवास्तव और वरिष्ठ रंगकर्मी कुमार अनुपम ने सहाय सदन मे आयोजित संवाददाता सम्मेलन मे अखिल भारतीय कायस्थ महासभा के द्वारा लिए गए उक्त निर्णय की जानकारी दी.. नीलेश सहाय के सहयोगी नयन कुमार के अनुसार नीलेश नंदन सहाय ने मुंबई मे ‘मूविंग इमेज मोशन पिक्चर कंपनी’ गठित कर लगभग 150 ऐड फ़िल्में बनाईं और ‘एंजेल’ फिल्म मे अभिनय भी किया. एएमडीबी नाम की इनकी वेबसाइट विश्व की 90 प्रतिशत फिल्मी प्रतिभाओं को बॉलीवुड मे लॉन्च कर चुकी है. साथ ही इन्होंने ‘स्क्वाड’ फिल्म का लेखन निर्देशन के साथ निर्माण भी खुद ही किया है.

अभिनेत्री जाहिदा ने स्वर्गीय रविनंदन सहाय के चाचा स्वर्गीय केसरीनंदन सहाय से शादी की थी और अब जाहिदा सहाय के नाम से बॉलीवुड मे सक्रिय हैं. प्रोफ निर्मल कुमार श्रीवास्तव का कहना था कि नीलेशनंदन सहाय अब बिहार की प्रतिभाओं को लेकर पटना मे फिल्म निर्माण करना चाहते हैं और इसी सिलसिले मे 15 दिसम्बर को उनके पटना आगमन पर उनका भव्य स्वागत किया जाएगा और ‘बिहार गौरव’ सम्मान से उन्हें सम्मानित किया जाएगा. संगत पंगत और आभाकाम के सुजीत वर्मा ने बताया कि पूर्व सांसद श्री आर के सिन्हा की अध्यक्षता मे विशेषज्ञों की एक समिति का भी गठन किया गया है जो हर वर्ष कला, संस्कृति, साहित्य, वैज्ञानिक स्टार्ट अप, खेल और समाज सेवा आदि क्षेत्रों मे अपनी प्रतिभा से महत्वपूर्ण योगदान देने वाले हर जाति सम्प्रदाय की बिहारी प्रतिभाओं की पहचान कर उन्हें सम्मानित करेगी. मौके पर अमिताभ वर्मा,डॉ प्रमोद कुमार सिन्हा, मनोज कुमार मनोज, अपलेंद्र अप्पू, आशुतोष नारायण सिन्हा, अरुण कर्ण, शालिनी सिन्हा, मनोज कुमार (अधिवक्ता), अनुराग वर्मा आदि उपस्थित थे.
(निर्मल कुमार श्रीवास्तव) – अखिल भारतीय कायस्थ महासभा
कुमार अनुपम – पूर्व उपाध्यक्ष, बिहार संगीत नाटक अकादेमी

Leave a Comment

क्या वोटर कार्ड को आधार से जोड़ने का फैसला सही है?
Translate »
%d bloggers like this: