Download App

भारत की हरनाज़ संधू को मिला ‘मिस यूनिवर्स 2021’ का ताज

बिहार दूत न्यूज/पटना/ नई दिल्ली।
पंजाब की हरनाज संधू को ‘मिस यूनिवर्स 2021’ का खिताब मिला है। 70वीं, मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता का आयोजन इजरायल के दक्षिणी शहर इलात में किया गया।
इजराइल में आयोजित ग्रैंड फिनाले में संधू को मिस यूनिवर्स का ताज पहनाया गया। 21 साल बाद भारत से विश्व सुंदरी का चयन किया गया है।

इस प्रतियोगिता में दुनियाभर से कुल 81 प्रतिनिधियों हिस्सा लिया था। जिसे पछाड़ते हुए संधू ने खिताब अपने नाम कर लिया है। हरनाज संधू को पिछले साल की विजेता रही एंड्रीया मेजा ने ताज पहनाया।
आपको बता दें 2000 में लारा दत्ता ने ये खिताब जीता था जिसके 21 साल बाद पंजाब की 21 वर्षीय हरनाज संधू ने इजराइल के इलियट में आयोजित 70 वीं मिस यूनिवर्स 2021 में भारत का प्रतिनिधित्व करते किया। संधू ने पराग्वे और दक्षिण अफ्रीका की प्रतिनिधियों को पछाड़ते हुए खिताब जीता है। संधू को मेक्सिको की पूर्व मिस यूनिवर्स 2020 रही एड्रिया मेजा ने ताज पहनाया। इजराइल में आयोजित इस ग्रैंड फिनाले को विश्व स्तर पर लाइव स्ट्रीम के जरिए प्रसारित किया गया।
संधू के बाद पहली रनर अप पराग्वे और दूसरी रनर अप दक्षिण अफ्रीका से रही। शीर्ष तीन राउंड में प्रतिभागियों से पूछा गया था कि आज के दबावों से निपटने के लिए युवा महिलाओं को आप क्या सलाह देंगे। इस पर हरनाज ने खूबसूरती से जवाब देते हुए कहा कि “आज का युवा जिस सबसे बड़े दबाव का सामना कर रहा है, वह है खुद पर विश्वास करना। यह जानना कि आप अद्वितीय हैं, आपको सुंदर बनाता है। अपनी तुलना दूसरों से करना बंद करें और दुनिया भर में हो रही अधिक महत्वपूर्ण चीजों के बारे में बात करें। बाहर आओ, अपने लिए बोलो, क्योंकि तुम अपने जीवन के नेता हो। तुम अपनी आवाज हो। मुझे खुद पर विश्वास था और इसलिए मैं आज यहां खड़ा हूं।”

Leave a Comment

क्या वोटर कार्ड को आधार से जोड़ने का फैसला सही है?
Translate »
%d bloggers like this: