Download App

आचार संहिता उल्लंघन के मामले में प्लस टू हाईस्कूल हरिपुर, अलौली के प्रभारी प्रधानाचार्य व शिक्षक से स्पष्टीकरण

बिहार दूत न्यूज, खगड़िया

Advertisement

बिहार विधान परिषद के स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्र संख्या 19 बेगूसराय-सह-खगड़िया के द्विवार्षिक निर्वाचन के लिए प्रवृत्त आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के संबंध में प्लस टू हाई स्कूल हरिपुर, अलौली के प्रभारी प्रधानाध्यापक सरविन्द कुमार वर्मा एवं शिक्षक जवाहर कुमार से स्पष्टीकरण की मांग अनुमंडल पदाधिकारी, खगड़िया अमित अनुराग ने की है।

दोनों व्यक्तियों के खिलाफ जिलाधिकारी-सह- जिला निर्वाचन पदाधिकारी, खगड़िया को प्राप्त लिखित शिकायत में इनके द्वारा बिना विद्यालय प्रबंधन समिति के अनुमति से जिला परिषद अध्यक्षा का राजनीतिक सम्मान समारोह आयोजित करने तथा प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने का आरोप प्रथम दृष्टया प्रमाणित प्रतीत होता है और शिकायत के साथ साक्ष्य के रूप में फेसबुक पोस्ट की प्रति और संबंधित कार्यक्रम के फोटो की छाया प्रति संलग्न की गई है।

बता दें कि बिहार विधान परिषद के द्विवार्षिक निर्वाचन-2022 के लिए दो मार्च से प्रवृत्त आदर्श आचार संहिता के प्रभावी होने के कारण बिना सक्षम प्राधिकार के अनुमति के राजनीतिक सम्मान समारोह आयोजित करना आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है।

जिलाधिकारी के निर्देशानुसार अनुमंडल पदाधिकारी अमित अनुराग ने प्रभारी प्रधानाचार्य एवं शिक्षक से इस संबंध में स्पष्टीकरण की मांग की है कि आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में क्यों नहीं इनके विरुद्ध सुसंगत धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज कराई जाए। साथ ही पत्र प्राप्ति के 24 घंटे के अंदर इन्हें अपना स्पष्टीकरण सौंपने का निर्देश दिया गया है।

स्पष्टीकरण का समुचित जवाब प्राप्त नहीं होने और यह पाए जाने पर कि आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन में इनकी संलिप्तता थी, तो ऐसी परिस्थिति में जिला प्रशासन द्वारा निर्वाचन की सुसंगत धाराओं के तहत कठोर कार्रवाई की जाएगी। आदर्श आचार संहिता के प्रभावी क्रियान्वयन को लेकर जिला प्रशासन कृतसंकल्पित है और इसका उल्लंघन किसी भी परिस्थिति में स्वीकार्य नहीं होगा।

Leave a Comment

क्या वोटर कार्ड को आधार से जोड़ने का फैसला सही है?
Translate »
%d bloggers like this: