Download App

राकांपा के जिला अध्यक्ष स्मृति शेष संजय सिंह के सम्मान में किया गया शोक श्रद्धांजलि संकल्प सभा का आयोजन

खगड़िया, बिहार दूत न्यूज।
शहर के बलुआही स्थित अम्बेडकर भवन में मानवाधिकार संरक्षण प्रतिष्ठान व राकांपा के जिला अध्यक्ष स्मृति शेष संजय सिंह के सम्मान में शोक श्रद्धांजलि संकल्प सभा सह वर्तमान समकालीन राजनीतिक बनाम मानवाधिकार एवं हमारी भूमिका पर विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया।

Advertisement


देश बचाओ अभियान व मानवाधिकार संरक्षण प्रतिष्ठान के बैनर तले समाजवादी विचारक गौतम गुप्ता की अध्यक्षता में आयोजित किया गया।


सभा का सफल संचालन देश बचाओ अभियान के संस्थापक अध्यक्ष सह मानवाधिकार संरक्षण प्रतिष्ठान के जिला महासचिव किरण देव यादव ने किया।
सर्व प्रथम उपस्थित विभिन्न राजनीतिक दलों के नेतागण एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं के द्वारा दिवंगत संजय सिंह के तैलचित्र पर माल्यार्पण एवं पुष्पांजलि अर्पित कर कोटि-कोटि नमन किया गया। और उनके आत्मा की शांति हेतु दो मिनट का मौन धारण कर प्रकृति से प्रार्थना किया गया।
सबों ने संजय सिंह अमर रहे,जबतक सुरज चांद रहेगा संजय सिंह तेरा नाम रहेगा।संजय भाई तेरे अरमानों को मंजिल तक पहुंचायेंगे जैसे नारों का गगनभेदी उद्घोष भी किया गया।
वक्ताओं ने जहां संजय सिंह के कृतित्व एवं व्यक्तित्व पर विस्तृत चर्चा करते हुए उन्हें एक महान संघर्षशील, क्रांतिकारी, समाजसेवी व मिलनसार नेता बताया।वहीं वर्तमान समकालीन राजनीतिक बनाम मानवाधिकार एवं हमारी भूमिका विषयक् पर विस्तृत चर्चा किया।
सभा में संजय सिंह की प्रतिमा स्थापित करने की आवाजें भी उठी और मानवाधिकार हनन को लेकर निकट भविष्य में आन्दोलन करने पर भी बल दिया।
किरण देव यादव ने सामाजिक सौहार्द, शांति सद्भावना बिगड़ने की संभावनाएं के मद्देनजर सरकार से फिल्म कश्मीर फाइल पर अविलंब प्रतिबंध लगाने की मांग सरकार से की । श्री यादव ने कहा कि भाई संजय सिंह के द्वारा किये गये जनसाधारण का कार्य कभी भी भूलाया नहीं जा सकता है।वे एक महान विभूति थे।उनकी भरपाई निकट भविष्य में असंभव है।

Leave a Comment

क्या वोटर कार्ड को आधार से जोड़ने का फैसला सही है?
Translate »
%d bloggers like this: